The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कौन है अमृतपाल सिंह की पत्नी? अब तक ये पता चला

कथित विदेशी फंडिंग के बारे में पूछताछ की.

post-main-image
अमृतपाल सिंह और किरणदीप कौर (फोटो- ट्विटर)

पंजाब पुलिस फरार खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया अमृतपाल सिंह की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है. पुलिस अमृतपाल के बारे में जानकारी के लिए पूछताछ भी कर रही है. पुलिस ने अमृतपाल के परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की. इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर से भी पूछताछ की.

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने अमृतपाल सिंह की पत्नी, पिता तरसेम सिंह और मां से करीब एक घंटे तक पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने अमृतपाल की पत्नी से उसकी गतिविधियों के लिए कथित विदेशी फंडिंग के बारे में पूछताछ की. पूछताछ में क्या बात हुई, इसको लेकर अभी कुछ साफ नहीं है.

कौन है किरणदीप कौर?

ब्रिटेन की NRI किरणदीप कौर, अमृतपाल सिंह की पत्नी है. दोनों की इस साल 10, फरवरी को शादी हुई थी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी में शादी के बाद किरणदीप पंजाब में ही रहने लगी. वो अमृतपाल के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में रहती है. किरणदीप कौर के परिवार वाले जालंधर के बताए जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतपाल सिंह और किरणदीप कौर के परिवार वाले पहले से एक-दूसरे को जानते हैं. 29 साल की किरणदीप कौर बब्बर खालसा इंटरनेशनल की मेंबर हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतपाल सिंह के सहयोगी दिलजीत कलसी से पूछताछ के बाद पुलिस को मनी ट्रेल (Money Trail) की जानकारी नहीं मिली. लेकिन, सूत्रों के हवाले से ऐसा कहा जा रहा है कि अमृतपाल को विभिन्न विदेशी सोर्सेज से लगभग 35 करोड़ रुपये मिले थे. पंजाब पुलिस फंडिंग सोर्स की जानकारी पता लगाने के लिए अमृतपाल, उसकी पत्नी, पिता और कई रिश्तेदारों के बैंक अकाउंट्स की भी जांच कर रही है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस जांच में पता चला है कि अमृतपाल ने विदेशी सोर्सेज से मिले पैसों को खर्च कर दिया है. उसने इस पैसे से अपने साथियों के लिए नई गाड़ियां खरीदी थी.

जुगाड़ गाड़ी में देखा गया अमृतपाल

फरार अमृतपाल सिंह के इस बीच कई फुटेज सामने आए हैं. एक नए फुटेज में अमृतपाल जुगाड़ गाड़ी में जाता हुआ दिख रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस जुगाड़ गाड़ी में अमृतपाल भागता हुआ दिख रहा है, उसमें दो और शख्स नजर आ रहे हैं. इसके अलावा गाड़ी में बाइक लदी हुई भी दिख रही है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि अमृतपाल की बाइक का तेल खत्म होने के बाद वो जुगाड़ गाड़ी में बैठकर फरार हुआ. सामने आई फुटेज में अमृतपाल सिंह ने गुलाबी रंग की पगड़ी और काला चश्मा पहना हुआ है.

वीडियो: अमृतपाल सिंह को बाइक पर लेकर भागता पप्पलप्रीत सिंह का पिछला बैकग्राउंड हैरान कर देगा!