The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

AMU में NCC छात्रों ने लगाए अल्लाहु अकबर के नारे, रिपब्लिक डे का प्रोग्राम चल रहा था

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

post-main-image
वायरल वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के बाहर गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कुछ छात्रों का एक विवादित वीडियो वायरल हो गया. वीडियो में ये छात्र राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) की वर्दी पहने नजर आ रहे हैं. ये छात्र 'अल्लाहु अकबर' के नारे लगा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये नारे जब लग रहे थे तब यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर वहां मौजूद थे. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नारे लगा रहे छात्र NCC की वर्दी पहने हैं और साथ ही उसका झंडा लिए हुए हैं. वीडियो में ये छात्र तिरंगे के नजदीक मौजूद हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद विवाद हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो के वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने कार्रवाई की बात कही. वहीं अलीगढ़ के एसपी ने भी यूनिवर्सिटी प्रशासन से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर वसीम अली ने मीडिया को बताया कि वहां कुछ लड़के नारे लगा रहे थे, जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

प्रॉक्टर ने आगे बताया कि छात्रों की पहचान की जा रही है और उसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि छात्र यूनिवर्सिटी के गेट पर नारेबाजी कर रहे थे.उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. प्रॉक्टर ने आगे कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है और ऐसा सौ साल में पहले कभी नहीं हुआ. उन्होंने ये भी कहा कि यूनिवर्सिटी में सभी राष्ट्रीय त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाए जाते हैं. इधर इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लोगों ने कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद अलीगढ़ पुलिस ने रिप्लाई देते हुए लिखा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रशासन से कार्रवाई के बारे में बात की गई है. 

इधर, इस मामले में अपडेट आया है. यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर ने बताया है कि वायरल वीडियो में दिख रहे एक छात्र को सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि उस छात्र ने NCC की यूनिफॉर्म पहन रखी थी. प्रॉक्टर ने बताया कि जांच पूरी होने तक छात्र सस्पेंड रहेगा.  

वीडियो: पड़ताल: मस्जिद के बाहर नारेबाजी का वीडियो कर्नाटक का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल