The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अंबानी के बेटे साईं बाबा के दर्शन करने गए, पता है कितने का दान दिया?

दान के पैसों का क्या होगा?

post-main-image
अनंत अंबानी लगभग एक घंटे मंदिर में रुके थे (फाइल फोटो- आज तक)

हाल ही में हुरुन की दानदाताओं की लिस्ट “EdelGive Hurun India Philanthropy List 2022” जारी की गई थी. इस लिस्ट में HCL Technologies के संस्थापक शिव नादर (Shiv Nadar) सबसे आगे थे. लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) तीसरे स्थान पर थे. मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) ने अब बड़ी रकम दान में दी है. कितनी रकम? डेढ़ करोड़ रुपये की.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन के बेटे अनंत अंबानी ने श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट (SSST), शिरडी को 1.5 करोड़ रुपये दान किए हैं. अनंत 24 अक्टूबर के दिन साईं बाबा के दर्शन के लिए मंदिर गए थे. श्री साईं ट्रस्ट ने इसकी जानकारी दी. ट्रस्ट की ओर से कहा गया,

“अनंत अंबानी ने ट्रस्ट के CEO भाग्यश्री बानायत को चेक दिया है. वो मंदिर दर्शन के लिए आए थे.”

ट्रस्ट के प्रवक्ता की ओर से बताया गया कि अनंत अंबानी लगभग एक घंटे मंदिर में रुके थे. उन्होंने दोपहर की आरती भी की. ट्रस्ट के CEO उनके साथ मौजूद थे. बाद में अनंत ने CEO को चेक सौंपा था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट (SSST), शिरडी के प्रवक्ता ने आगे बताया कि दान में दिए गए रुपयों का इस्तेमाल ट्रस्ट की गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जायेगा. साईं बाबा के श्रद्धालुओं के लिए इस राशि का इस्तेमाल किया जाएगा. प्रवक्ता ने ये भी बताया कि कोविड महामारी के दौरान भी अंबानी परिवार ने साईं ट्रस्ट की मदद की थी. उस वक्त अंबानी ने ट्रस्ट को ऑक्सीजन प्लांट लगाने और RT-PCR टेस्ट लैब बनाने में मदद की थी. साईं बाबा मंदिर के पास बने एक हॉस्पिटल में ये सुविधा बनाई गई थी.

ट्रस्ट के प्रवक्ता के मुताबिक बैंगलुरु के रहने वाले साईं बाबा के श्रद्धालु आर पंचपकेसन ने दिवाली पर मंदिर को फूलों से सजाने के लिए दान दिया था. वहीं कानपुर की कविता कोटवानी कपूर व शनि शिंगणापुर के गणेश साठे ने मंदिर परिसर में दिवाली पर लाइट और झालर लगाने के लिए दान दिया था.

वीडियो- Ind vs Pak के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली की तारीफ में क्या कहा?