The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ट्रक पलटने से बिखरी बीयर की पेटियों को बचाने आगे आए लोग, सभ्य समाज का वीडियो वायरल

लोग भी बोले- ‘ये अच्छे नागरिक हैं. सड़क की सफाई में हाथ बंटा रहे हैं.'

post-main-image
बडे़-बूढ़ों के साथ बच्चे भी बोतल उठाकर भाग रहे हैं. (फोटो/वायरल वीडियो से स्क्रीनशॉट)

आदमी की जान की ज्यादा कीमत है या बोतल में बंद बीयर की? आप कहेंगे ये कैसा सवाल हुआ, बेशक आदमी की जान की कीमत किसी भी दूसरी चीज से ज्यादा कीमती है… सही बात है. तो फिर ये बताइए कि जब किसी इंसान का एक्सिडेंट होता है तो लोग क्यों उसे सड़क पर घायल और लाचार हालत में देखकर निकल जाते हैं, वहीं जब शराब या बीयर की बोतलों से भरी कोई गाड़ी पलट जाती है तो उन बोतलों को सही सलामत उठाने के लिए क्यों पूरा समाज मिलकर सहयोग करने लगता है?

क्या हुआ, जवाब नहीं मिल रहा ना. क्योंकि बात तो ये सच है. जो फिर से साबित हुआ है. इस बार आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली में. यहां एक वाहन बीयर की बोतलें ले जा रहा था. रास्ते में उसका एक्सिडेंट हो गया. गाड़ी पलट गई. उसमें से बीयर के डिब्बे लुढ़कते हुए बाहर निकले. ब्रैंड का नाम था- Blockbuster Beer. जैसे ही ये बात इलाके में फैली नजदीकी इलाके और उस रास्ते से गुजरने वाले लोगों ने कोहराम मचा दिया. बीयर की प्यारी-प्यारी बोतलों को कोई नुकसान ना हो, इसलिए एक-एक बंदा दो-दो तीन-तीन बोतलें संभालकर उठा ले गया.

आजतक से जुड़ीं अपूर्वा जयाचंद्रा की रिपोर्ट के मुताबिक बीयर का ट्रक अनाकापल्ली और बय्यावरम के बीच पड़ने वाले नेशनल हाईवे पर पलटा था. घटना बीती 6 जून की सुबह की है. बताया गया कि गाड़ी में बीयर के 200 डिब्बे लोड थे. गाड़ी पलटी तो ड्राइवर के साथ ये डिब्बे भी गिरे. लेकिन बीयर के आगे आदमी की जान को कौन पूछे. सो इलाके के लोग ट्रक ड्राइवर और उसमें मौजूद क्लीनर की मदद करने के बजाय बीयर चुराने के लिए दौड़ पड़े. बड़े तो बड़े बच्चे भी बोतले उठाने में पीछे नहीं रहे. जिसके हत्थे जितनी बोतलें आईं उठाकर चलता बना. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसे न्यूज एजेंसी पीटीआई ने भी शेयर किया है. 

वीडियो वायरल होते ही लोगों के रिएक्शन आने लगे.सरवनन नाम के यूजर ने लिखा, 

‘ये अच्छा कल्चर है.’

कुंदन नाम के यूजर ने लिखा, 

‘ये अच्छे नागरिक हैं. सड़क की सफाई में हाथ बंटा रहे हैं. ऐसे डेडीकेशन की जरूरत है.’

मोहित गौतम नाम के यूजर ने लिखा, 

‘ऐसे पानी बचाएं.’

करण नाम के यूजर ने लिखा, 

‘वाह क्या देश है.’

धीरज नाम के यूजर ने लिखा,

‘आम आदमी ने जिस ईमानदारी का परिचय दिया है, वह वाकई कायल करने वाली है.’

बीयर की ब्रांड बताते हुए प्रथम नाम के यूजर ने लिखा,

‘ये तो Blockbuster बीयर है.’

बीयर-बीयर काफी हुआ डियर. अब आदमी की भी बात कर लेते हैं. इस सड़क दुर्घटना में ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को मामूली चोटें आई हैं. उनकी जान को कोई खतरा नहीं है.