The Lallantop
Advertisement

राहुल गांधी पर एक और केस हो गया

इस बार राहुल ने क्या कह दिया?

Advertisement
Another defamation case against Rahul Gandhi
राहुल गांधी के खिलाफ RSS पर दिए एक बयान को लेकर केस दर्ज कराया गया है (फाइल फोटो: PTI)
1 अप्रैल 2023 (Updated: 1 अप्रैल 2023, 19:28 IST)
Updated: 1 अप्रैल 2023 19:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ मानहानि का एक और केस हो गया है. ये मामला राहुल गांधी का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्यों पर दिए बयान से जुड़ा है. इसकी शिकायत RSS के एक सदस्य ने की है. राहुल के खिलाफ ये मामला उत्तराखंड के हरिद्वार में दर्ज कराया गया है.  

हरिद्वार के एडवोकेट अरुण भदौरिया ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया,

राहुल गांधी के खिलाफ हरिद्वार कोर्ट में मानहानि का एक मुकदमा दायर किया गया है. ये केस RSS कार्यकर्ता कमल भदौरिया ने दायर कराया है. हरियाणा में राहुल गांधी ने RSS के लोगों को 21वीं सदी का कौरव बताया था.

इस मामले की सुनवाई 12 अप्रैल को होगी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने हरियाणा के अंबाला में 9 जनवरी, 2023 को कहा था कि RSS के सदस्य 21वीं सदी के कौरव हैं. राहुल ने कहा था,

कौरव कौन थे? मैं पहले आपको बताऊंगा कि 21वीं सदी के कौरव कौन हैं. वो खाकी हाफ-पैंट पहनते हैं, हाथ में लाठी लेते हैं और शाखा लगाते हैं; भारत के 2-3 अरबपति कौरवों के साथ खड़े हैं. 

बता दें कि हाल ही में सूरत की एक कोर्ट ने आपराधिक मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी को दोषी करार दिया था. ये मामला साल 2019 में राहुल गांधी के एक बयान का था. कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था,

नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन क्यों है? सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?

इस पर राहुल गांधी के खिलाफ सूरत में आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था. आरोप लगाया गया था कि राहुल ने अपने बयान से पूरे मोदी समाज का अपमान किया है. इस मामले में सूरत की कोर्ट ने 23 मार्च को राहुल गांधी को 2 साल जेल की सजा सुनाई. हालांकि, कोर्ट ने सजा के अमल को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया था. वहीं 2 साल की सजा सुनाए जाने के कारण 24 मार्च को राहुल गांधी की सांसदी रद्द कर दी गई. राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से सांसद थे.

वीडियो: 'मोदी सरनेम' पर राहुल गांधी की मुश्किलें अब विदेश में भी बढ़ेंगी?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement