The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'अगले जन्म में जरूर फौजी बनूंगा', अग्निवीर परीक्षा में असफल रहे दीपू ने ये लिखकर अपनी जान ले ली

दीपू के पिता हरि सिंह मजदूरी करते हैं

post-main-image
आर्मी भर्ती परीक्षा पास नहीं कर पाने पर दीपू ने सुसाइड कर लिया (फोटो-आजतक)

सैनिक बनकर देश की सेवा करने का जज्बा रखने वाले एक युवक ने आत्महत्या कर ली. ये लिखकर कि अगले जन्म में जरूर फौजी बनेगा. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला 22 वर्षीय दीपू सिंह सेना में जाने के लिए जरूरी ‘अग्निवीर’ परीक्षा पास नहीं कर सका. इसके चलते युवक का सेना में जाने का सपना पूरा ना हो सका. उसे ऐसा सदमा लगा कि अपनी जान ले बैठा (Army Aspirant Commits Suicide).

खबरों के मुताबिक मूलरूप से अलीगढ़ का रहने वाला दीपू सिंह इन दिनों अपने भाइयों के साथ नोएडा सेक्टर 49 के बरौला गांव में रह रहा था. किराए का फ्लैट लेकर. वो काफी समय से सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था. फौजी बनना ही उसका एकमात्र लक्ष्य बन गया था. ये बात उसके तीन पन्नों के सुसाइड नोट से पता चलती है. दीपू ने लिखा है, ‘अगले जन्म में जरूर फौजी बनूंगा.’

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, सुसाइड नोट से पता चलता है कि अग्निवीर एग्जाम में नाकामयाबी मिलने के चलते दीपू कई दिनों से परेशान था. वो इससे उबर नहीं पा रहा था. फौजी ना बन पाने का दुख उसे आत्महत्या की तरफ ले गया. बुधवार, 15 फरवरी को दीपू ने फ्लैट का कमरा बंद कर अपनी जान ले ली.

दीपू के परिवार में उसके माता-पिता, एक छोटा भाई और दो बहनें हैं. पिता हरि सिंह मजदूरी करते हैं. उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर बताई जाती है. दीपू के चाचा नंद किशोर ने अखबार को बताया,

“उसका एकमात्र उद्देश्य सेना में भर्ती होना था. रिजल्ट जनवरी के एंड में आया. हमें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वो कभी ऐसा कदम उठाएगा. उस दिन उसका भाई सुबह ही अपने ऑफिस के लिए निकल गया. दोपहर तक बाकी दो भाई भी काम पर निकल गए. वो कमरे में अकेला था. वो एक होनहार बच्चा था. अलग अलग प्रतियोगिताओं में कई पुरस्कार और पदक जीते थे. रिजल्ट आने के बाद उसके माता-पिता भी उससे मिलने और सांत्वना देने नोएडा गए. वो लौटे और दो दिन बाद ही दीपू ने आत्महत्या कर ली."

वहीं नोएडा के DCP हरीश चंद्र ने आजतक को बताया,

"पुलिस को बरौला गांव में युवक द्वारा सुसाइड किए जाने की सूचना मिली थी. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है. युवक आर्मी की तैयारी कर रहा था."

दीपू ने नोट में अपनी मां से उसकी ट्रॉफी, मेडल और सर्टिफिकेट उसकी फोटो के साथ घर में रखने की गुजारिश की है.

वीडियो: अग्निवीर भर्ती में दो सगे भाइयों की एक ही तरह से मौत, सब भौचक्के, क्या बोले डॉक्टर?