The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

जिस अर्पिता मुखर्जी के घर से मिले 50 करोड़, उसकी मां ऐसी हालत में काट रही जिंदगी!

ED ने अर्पिता मुखर्जी की कथित 8 शेल कंपनियों से जुड़े कंपनियों के खातों के सीज़ कर दिया है.

post-main-image
इसी घर में रहती है अर्पिता मुखर्जी की मां (फोटो: आजतक)

पश्चिम बंगाल के SSC घोटाले में लगातार परतें खुल रही हैं. ED ने अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के 8 बैंक खातों को फ्रीज़ कर दिया है. बताया जा रहा है कि ये सभी अकाउंट अर्पिता के नाम पर चल रही कथित फर्जी कंपनियों से जुड़े हैं. साथ ही अर्पिता के ड्राइवर ने भी कई खुलासे किये हैं. 

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक ED की जांच में अर्पिता मुखर्जी की कुछ कथित शेल कंपनियां सामने आईं थी. ED ने इन 8 कंपनियों के खातों को सीज़ कर दिया है. इसके अलावा ED पार्थ चटर्जी और अर्पिता के रिश्तेदारों के बैंक खातों की भी जांच कर रही है.

अर्पिता के ड्राइवर ने क्या बताया?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अर्पिता मुखर्जी के ड्राइवर प्रणब भट्टाचार्य ने इस बात की पुष्टि की है कि अर्पिता मुखर्जी के पास कई सारी लग्जरी कारें हैं, जिनमें से फिलहाल चार गायब हैं. ड्राइवर प्रणब का कहना है कि उन्हें सिर्फ अर्पिता की होंडा सिटी कार चलाने की इजाजत थी. उन्होंने बाकी कारों को नहीं चलाई हैं. ड्राइवर ने बताया, 

"मैं उनको होंडा सिटी कार में उनके कस्बा वाले ऑफिस और नेल आर्ट के पार्लर में ले जाया करता था. मुझे दूसरी कार चलाने की इजाजत नहीं थी. और मैंने पिछले 3 महीनों से उन कारों को देखा भी नहीं है." 

ड्राइवर ने आगे बताया, 

"पार्थ दा कई बार उनसे मिलने आया करते थे. कई बार जब मैं शिफ्ट खत्म कर जा रहा होता था, तब पार्थ चटर्जी अर्पिता के घर आते थे. जब ईडी ने छापा मारा उस वक्त भी मैं वहां मौजूद था. ED ने मेरा फोन ले लिया था, और मुझे इंतजार करने के लिए कहा था. ईडी के अधिकारियों ने मुझ से अर्पिता के बारे में भी पूछा था. मैं अर्पिता के लिए इस साल जनवरी से काम कर रहा हूं. मुझे हर बार टाइम पर सैलरी मिलती थी, लेकिन इस महीने मुझे पैसे नहीं मिले. और ED ने मेरा भी फोन जब्त कर लिया है. मुझे डर नहीं लग रहा है क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है."

प्रणब भट्टाचार्य का कहना है कि अर्पिता की दूसरी गाड़ियां कहां हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है. उसने भी उन कारों के बारे में कभी नहीं पूछा क्योंकि उसे उन्हें चलाने की इजाजत नहीं थी. जो कारें गायब हैं उनमें  मर्सडीज़ बेन्ज, ऑडी A4, हॉन्डा CRV और हॉन्डा सिटी शामिल हैं. इनमें से 2 कारें- एक होंडा सिटी (Honda City) और दूसरी ऑडी (Audi) अर्पिता मुखर्जी के नाम पर हैं. जांच एजेंसी इन कारों की तलाश में CCTV फुटेज को भी खंगाल रही है.  

गरीबी में जी रही मां   

जहां एक ओर ED धड़ाधड़ छापे मारकर अर्पिता मुखर्जी के ठिकनों से करोड़ों रुपए और करोड़ों का सोना जब्त कर रही है, वहीं दूसरी ओर खबरों के मुताबिक अर्पिता की मां मिनती मुखर्जी कंगाली में जीवन काट रही है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक मिनती मुखर्जी उत्तर 24 परगना जिले के बेलघोरिया इलाके में पुश्तैनी मकान में अकेली रहती हैं. जानकारी के मुताबिक ये मकान करीब 50 साल पुराना है और काफी जर्जर हो चुका है. मिनती मुखर्जी काफी बीमार है और वो अपना काम खुद करने में सक्षम नहीं है.

आजतक के मुताबिक मिनती मुखर्जी के घर में कोई लग्जरी सामान नहीं है. लेकिन अर्पिता ने अपनी मां की देखभाल के लिए दो हाउस हेल्प को रखा हुआ है जो उनके खाने-पीने और बाकी जरूरतों का ध्यान रखती हैं.  

आसपास के लोगों के मुताबिक अर्पिता कभी कभी अपनी मां से मिलने के लिए आती थी. लेकिन वो ज्यादा समय तक यहां नहीं रुकती थी. लेकिन उन्होंने ने भी काफी समय से अर्पिता को वहां नहीं देखा था. वहीं दूसरी ओर मिनती मुखर्जी बेटी अर्पिता के बारे में कोई बात नहीं करना चाहती हैं. उनका कहना है कि वो अपने घर में भी आने-जाने वाले किसी भी व्यक्ति से इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहती हैं.   

वीडियो: पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट पर नोटों की गिनती अब जाकर रुकी