The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अरविंद केजरीवाल ऑटो में बैठ गए, फिर गुजरात पुलिस से कहा - "नहीं चाहिए आपकी सिक्योरिटी"

बीजेपी ने कहा - "खुद ही चिट्ठी लिखकर सुरक्षा मांगे थे"

post-main-image
ऑटो में बैठे अरविंद केजरीवाल की पुलिस से बहस. (तस्वीरें आम आदमी पार्टी के ट्विटर अकाउंस से साभार हैं.)

गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पुलिस (Gujarat Police) के बीच जमकर बहस हुई. अरविंद केजरीवाल एक ऑटो में बैठकर कहीं जा रहे थे. लेकिन अहमदाबाद पुलिस (Gujarat Police) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दूसरी पार्टी के नेताओं पर आरोप लगाया. कहा कि दूसरी पार्टियों के नेता जनता के बीच नहीं जाते हैं. अरविंद केजरीवाल ऑटो से ही जाने की बात पर अड़े रहे. वहीं पुलिस सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का जिक्र कर उन्हें ऑटो से उतरने की रिक्वेस्ट करती रही.

Arvind Kejriwal की Ahmedabad Police से बहस

इस पूरी बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी किया है. इसमें अरविंद केजरीवाल एक पुलिस अधिकारी से कह रहे हैं.

"क्या सिक्योरिटी देंगे आप? आपके ऊपर धब्बा है ये कि आप एक स्टेट के मुख्यमंत्री को ऑटो में नहीं ले जा सकते. आज गुजरात की जनता इसलिए दुखी है क्योंकि आपके नेता जनता के बीच नहीं जाते. हम जनता के बीच जा रहे हैं और हमें रोक रहे हैं. ये आपका प्रोटोकॉल है? इसी प्रोटोकॉल ने गुजरात की जनता को दुखी कर रखा है. आपके नेताओं को कहो कि थोड़ा प्रोटोकॉल तोड़कर जनता के बीच निकलें.

 

हमें नहीं चाहिए आपकी सिक्योरिटी, ले जाइए आप अपनी सुरक्षा. जबरदस्ती कर रहे हैं आप. हमें ऐसे कैद कर रखा है. मुझे आपकी सिक्योरिटी नहीं चाहिए. मुझे जनता में जाना है. आप अपनी सिक्योरिटी मुख्यमंत्री, अपने मंत्रियों को दे दो. आप मुझे अरेस्ट नहीं कर सकते. मैं आपको लिखकर दे चुका हूं कि मुझे आपकी सुरक्षा नहीं चाहिए."

वीडियो में दिख रही बहस से साफ है कि अरविंद केजरीवाल पुलिस सिक्योरिटी में कहीं जाने को तैयार नहीं थे. वो ऑटो से ही वहां पहुंचे, जहां उन्हें जाना था.

Gujarat Auto Drivers को साधने की कोशिश

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी पूरा जोर लगा रही है. पार्टी के सबसे बड़े नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में ताबड़तोड़ प्रचार करने में लगे हैं. सोमवार, 12 सितंबर को अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद में थे. यहां उन्होंने शहर के ऑटो चालकों (Gujarat Auto Drivers) के साथ टाउनहॉल कार्यक्रम किया. इस दौरान विक्रम नाम के ऑटो ड्राइवर ने उन्हें अपने अहमदाबाद स्थित घर में डिनर के लिए इनवाइट कर दिया. दिल्ली के सीएम ने ये न्योता स्वीकार कर लिया.

डिनर के लिए 8 बजे का टाइम फिक्स हुआ था. इसलिए अंधेरा होते ही केजरीवाल अपने साथियों के साथ ऑटो में ही विक्रम के घर की तरफ निकल रहे थे. उसी दौरान उनकी अहमदाबाद पुलिस से ये बहस हुई. बाद में विक्रम के घर का खाना खाकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने अहमदाबाद के ऑटो चालक को दिल्ली में अपने घर पर खाने का न्योता दिया है.

BJP का हमला

गुजरात चुनाव के लिए केजरीवाल के प्रचार के इस तरीके पर BJP ने सवाल उठाए हैं. पार्टी के नेता सुनील यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए उन्हें झूठा और बहुरुपिया बताया. वीडियो में अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि अगर पीएम मोदी उन्हें सुरक्षा नहीं दे सकते तो इस्तीफा दे दें. सुनील यादव ने इसी को लेकर AAP नेता पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा,

"झूठा, बेईमान, मक्कार, निकम्मा, बहुरुपिया, गिरगिट, नटवर लाल अरविंद केजरीवाल. जितनी नौटंकी करता है उतनी शायद ही विश्व में कोई करता हो!"

एक और ट्वीट में सुनील यादव ने आम आदमी पार्टी के नाम वाले एक पत्र की तस्वीर शेयर की. इस पत्र के आधार पर सुनील ने दावा किया कि केजरीवाल के लिए AAP ने गुजरात पुलिस से सुरक्षा मांगी थी, लेकिन वहां जाने के बाद वो जनता के बीच जाने का नाटक कर रहे हैं. BJP नेता ने ट्विटर पर लिखा,

"कितनी नीचता पर गिरोगे अरविंद केजरीवाल? कितना ढोंग कर जनता को गुमराह करोगे? एक तरफ गुजरात AAP पत्र लिखकर विशेष सुरक्षा की मांग करती है, दूसरी तरफ नाटक कर रहे हो कि पुलिस लोगों से मिलने नहीं जाने दे रही. 100 सुरक्षाकर्मी साथ लेकर घूमते हो और अब नाटक करते हो. गिरगिट भी फेल है!"

इसी तरह BJP सांसद परवेश वर्माने केजरीवाल पर हमला बोला. उन्होंने भी यही पत्र शेयर कर ट्वीट किया,

"केजरीवाल पर हिंसात्मक हमला हो सकता है इसलिए AAP गुजरात पत्र लिखकर स्पेशल सिक्योरिटी की मांग करती है. फिर फ़िल्मी कहानी रचती है कि पुलिस लोगों से मिलने नहीं जाने दे रही. सुरक्षा नहीं मिले तो केंद्र हमला करवाना चाहती है, सुरक्षा मिले तो कैद कर रहे हैं. वाह रे इच्छाधारी गिरगिट."

एक और BJP नेता और सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली की जनता का हवाला देकर केजरीवाल पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया,

"अरविंद केजरीवाल जी, यही नौटंकी गरीब लोगों को लुभाने की दिल्ली में भी की थी. जनता में जाने का शौक दिल्ली में भी पूरा कर लो. दिल्ली में पीने का शुद्ध जल नहीं, गरीबों को अस्पतालों में भर्ती के लिए बेड नहीं. CM साहब दिल्ली में तो सिक्योरिटी गिड़गिड़ाकर ली थी."

वहीं AAP का कहना है कि BJP अरविंद केजरीवाल से डरकर ये सब कह रही है. दिल्ली के डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल के जनता के बीच जाने से BJP डर रही है. वहीं राघव चड्ढा ने तंज किया कि वे BJP के बनाए प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए ही तो राजनीति में आए हैं.

नेता नगरी: पीएम मोदी को चुनौती दे रहे नीतीश, केजरीवाल को वीपी सिंह और चंद्रशेखर का किस्सा डराएगा