The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"पापा लड़का ढूंढ रहे हैं"- ओवैसी ने कौन सी कहानी सुनाकर PM मोदी पर निशाना साधा?

ओवैसी गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

post-main-image
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी. (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)

लोकसभा सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने गुजरात में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार के वादों को गिनाते हुए कहा कि अगर किसी को फेंकना है तो आपसे (पीएम मोदी) सीखे. 22 नवंबर को ओवैसी अहमदाबाद के दानीलिम्डा में अपने प्रत्याशी के लिए जनसभा कर रहे थे. यहां से AIMIM ने कौशिका परमार को टिकट दिया है. दानीलिम्डा एक रिजर्व (SC) सीट है.

ओवैसी ने कहा कि 2014 के हिसाब से देखें तो अब तक 16 करोड़ नौकरी मिलनी चाहिए थीं. लेकिन अब उन्होंने आंकड़ा कम करके 10 लाख कर दिया है. इसी दौरान उन्होंने एक किस्सा सुनाया. ओवैसी ने कहा, 

"मैं जिस होटल में ठहरा हूं, वहां एक नौजवान मुझसे मिला. मैंने उससे पूछा कि बेटा तेरा क्या हाल है. उसने अपनी तकलीफ मुझे सुनाई. लड़के ने कहा कि मैं जिस लड़की से शादी करना चाहता हूं उसने मुझसे आकर कहा कि आपकी सरकारी नौकरी कब लगेगी. पापा लड़का ढूंढ रहे हैं. तो उस नौजवान ने लड़की से कहा कि मोदी सरकार पर भरोसा मत करो, तुम शादी कर लो."

ओवैसी ने रोजगार के साथ दूसरे वादों को लेकर भी प्रधानमंत्री को घेरा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने साल 2014 में हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था. 8 साल हो गए. अब बोल रहे हैं कि 2024 तक 10 लाख नौकरी दूंगा. उन्होंने आगे कहा कि गुजरात में बेरोजगारी 13 फीसदी है. 

AIMIM चीफ ने सरकार से सवाल करते हुए आगे कहा, 

“क्या पीएम मोदी बताएंगे कि गुजरात में 39 फीसदी बच्चे स्टंटेड (कम वजन और हाइट वाले) पैदा होते हैं. आप बताइए कि भाजपा ने गुजरात में क्या किया है. नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मेरे पास ड्रोन है, मैं ड्रोन भेज कर देख लेता हूं. अगर आपके पास ड्रोन है तो दानीलिम्डा में कूड़े का पहाड़ दिखाइए. पीने का पानी नहीं है, रोड नहीं है, अगर ड्रोन है तो ये सब दिखाइए.”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओवैसी गुजरात में अपने प्रत्याशियों के लिए लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 23 नवंबर की शाम वो गोधरा में भी जनसभा को संबोधित करेंगे. गुजरात चुनाव में पार्टी ने 14 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा है.

गुजरात चुनाव 2022: लल्लनटॉप से गोधरा वालों ने राहुल, केजरीवाल और ओवैसी के चुनाव पर क्या कहा?