The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

असम: शिव-पार्वती बन महंगाई का विरोध किया, गिरफ्तारी हुई, फिर जमानत पर रिहा

हिंदू समाज की धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस हुआ था. सीएम हिमंता बोले- ये ईशनिंदा नहीं है.

post-main-image
असम के नगांव में भगवान शिव और देवी पार्वती के भेष में एक्टर्स ने महंगाई का विरोध किया. (फोटो: इंडिया टुडे)

असम (Assam) के नगांव (Nagaon) में एक व्यक्ति को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इस व्यक्ति ने 9 जुलाई की शाम को एक नुक्कड़ नाटक के जरिए महंगाई (Inflation) का विरोध किया था. इस नुक्कड़ नाटक में व्यक्ति ने खुद को भगवान शिव के भेष में पेश किया था. उसके साथ देवी पार्वती के भेष में एक युवती भी मौजूद थी. दोनों ने नगांव के कॉलेज चौक में नुक्कड़ नाटक किया था. हालांकि ताज़ा खबर के मुताबिक उस व्यक्ति को जमानत मिल गई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों ने इस नुक्कड़ नाटक पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. इनकी तरफ से आरोप लगाया गया कि इस नुक्कड़ नाटक से हिंदू समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. इसके बाद नगांव सदर पुलिस स्टेशन में नुक्कड़ नाटक में एक्टिंग करने वाले बिरिंची बोरा और करिश्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. इसके आधार पर पुलिस ने बोरा को गिरफ्तार कर लिया.

इधर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने भी इस मामले पर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि समसामयिक मुद्दों पर नुक्कड़ नाटक ईशनिंदा नहीं है. भेष बनाना कोई अपराध नहीं है, जब तक कोई भड़काऊ बात ना कही गई हो.

दो आरोपियों की तलाश

पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना है. उनकी तलाश की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नगांव के कॉलेज चौक में नुक्कड़ नाटक करने के बाद बिरिंची बोरा और करिश्मा ने बड़ा बाजार में भी नुक्कड़ नाटक किया. इस दौरान दोनों ने नाटक के जरिए पेट्रोल-डीजल और खाद्य सामग्री सहित दूसरी चीजों के बढ़ते दाम पर सवाल उठाए. इस नुक्कड़ नाटक में केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा गया. कहा गया कि केंद्र सरकार केवल पूंजीपतियों के हित में काम कर रही है, आम लोगों की समस्याओं से उसे कोई मतलब नहीं है. इस नुक्कड़ नाटक के दौरान दोनों ने आसपास मौजूद लोगों से बढ़ती महंगाई के खिलाफ सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन के लिए कहा.