The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"पहलवानों को यूज किया जा रहा"- बबीता के बयान के बाद बजरंग ने किस 'साजिश' की बात कही?

पहलवानों के नौकरी जॉइन करने की खबरों के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है.

post-main-image
बबीता फोगाट के मुताबिक पहलवानों का इस्तेमाल किया जा रहा है (फोटो- आजतक/ट्विटर)

पहलवानों के आंदोलन (Wrestler Protest) पर एक बार फिर बबीता फोगाट (Babita Phogat) का बयान सामने आया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि लोग पहलवानों का इस्तेमाल कर रहे हैं. बबीता का कहना है कि सरकार इस मुद्दे को सुलझाने की हर कोशिश कर रही हैं और वो खुद भी पहलवानों के साथ हैं. इससे पहले भी कई बार बबीता प्रदर्शन को राजनीति का हिस्सा बताती रही हैं. इस बीच बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने भी एक वीडियो ट्वीट किया है.

आजतक से जुड़े नितिन श्रीवास्तव से बात करते हुए बबीता फोगाट ने कहा कि पहलवानों को कानूनी प्रक्रिया और सिस्टम पर भरोसा रखना चाहिए. उन्होंने आगे कहा,

खिलाड़ियों की जो मांगें हैं, उनपर सरकार की पूरी नजर है. सरकार हर चीज को देख रही है और संभाल भी रही है.

हरिद्वार वाले मामले पर बबीता ने कहा,

जिस किसी ने भी पहलवानों के मेडल बहाने की सलाह दी, उसने खिलाड़ियों के बारे में नहीं सोचा. कहीं न कहीं खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया गया. मैं अगर वहां होती तो कभी ऐसा नहीं करने देती. फिर क्यों न पैर ही पकड़ने पड़ते. मुझे इस बात की तकलीफ है.

इस बीच पहलवान बजरंग पूनिया ने वीडियो ट्वीट कर मीडिया में चल रही खबरों का खंडन किया है. उनहोंने कहा,

ना तो खिलाड़ियों में कोई दरार आई है. ना ही किसी ने कोई केस वापस लिया है. हम सभी एक साथ हैं और मजबूती के साथ लड़ रहे हैं. झूठ इसलिए फैलाया जा रहा है ताकि जो देशभर से जो लोग हमारे साथ जुड़े हैं उन्हें गुमराह कर अलग किया जा सके. मीडिया हमारे बारे में निगेटिव दिखा रहा है कि खिलाड़ी वापस चले गए हैं या जॉब जॉइन कर ली है.

वो आगे बोले,

अगर हमारे आंदोलन के बीच में जॉब कोई बाधा डालेगी तो हम जॉब छोड़ने को भी तैयार हैं. हम अपना सब कुछ दांव पर लगाकर ये लड़ाई लड़ रहे हैं. देश की बेटियों को जब तक न्याय नहीं मिल जाता हम लड़ते रहेंगे. 

दरअसल, 5 जून को ये खबर चली थी कि साक्षी मलिक पहलवानों के आंदोलन से पीछे हट गई हैं. बाद में साक्षी ने खुद ट्वीट कर मामले पर सफाई दी थी. 

वीडियो: बृज भूषण शरण सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहलवानों के सवाल पर भड़क क्यों गए?