The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

भाई ने कट्टा लेकर दलित परिवार को धमकाया था, अब क्या बोले धीरेंद्र शास्त्री?

धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग का वीडियो वायरल हुआ था.

post-main-image
धीरेंद्र शास्त्री (फाइल फोटो: फेसबुक) और वायरल वीडियो से लिया स्क्रीनग्रैब (साभार-ट्विटर)

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने अपने छोटे भाई शालिग्राम गर्ग (Shaligram Garg) के मामले में एक वीडियो संदेश जारी किया है. शालिग्राम गर्ग पर एक दलित परिवार के शादी समारोह में देसी कट्टा लहराकर गाली-गलौज करने का आरोप है. शालिग्राम गर्ग के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. SC/ST एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं. वहीं धीरेंद्र शास्त्री ने अपने वीडियो संदेश में कहा है कि हर मामले को उनसे ना जोड़ा जाए.

'हम गलत के साथ नहीं'

बागेश्वर धाम सरकार नाम के ट्विटर अकाउंट पर जारी वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री ने कहा,

अभी-अभी सोशल मीडिया के द्वारा शालिग्राम जी का एक विषय हमारे संज्ञान में आया है. देखो, हम गलत के साथ नहीं हैं. कानून निष्पक्षता और पारदर्शिता की गहराई से इसकी जांच करे. हम कतई गलत के साथ नहीं हैं. और हर विषय को हमसे ना जोड़ा जाए. हम अपने मार्ग में सनातन, हिंदुत्व और श्री बागेश्वर बालाजी की सेवा में अनवरत लगे हुए हैं. इसलिए कृपा करके हर विषय को हमसे न जोड़ा जाए. इस देश में संविधान है. और जो करेगा सो भरेगा. हम सत्य के साथ हैं. बहुत-बहुत धन्यवाद.

धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने क्या किया था?

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में एक व्यक्ति शादी समारोह में कट्टा लहराते हुए मारने की धमकी दे रहा था. उसके दूसरे हाथ में सिगरेट थी. वीडियो वायरल हुआ, तो पता लगा ये व्यक्ति धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम गर्ग है.

आजतक से जुड़े लोकेश चौरसिया की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 11 फरवरी की थी. मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में कल्लू अहिरवार की बेटी की शादी थी. 11 फरवरी की रात जब अटकोहा गांव से बारात कल्लू के घर गढ़ा गांव पहुंची, तो उसमें धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई भी शामिल हुआ. बारात में मौजूद एक चश्मदीद ने घटना को लेकर बताया,

कल्लू अहिरवार की बेटी के शादी समारोह में शालिग्राम गर्ग शराब के नशे में कट्टा लहराते हुए आए थे. सिगरेट मुंह में फंसा रखी थी, साथ ही महिलाओं से अभद्रता और गाली गलौच की. शालिग्राम कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे. उन्होंने हवाई फायर भी किया और शादी रोकने की कोशिश भी की. इससे डरे बाराती खाना-पीना खाकर वापस अपने गांव अटकोहा लौट गए.

चश्मदीद के अनुसार पूरा मामला गाना बजाने को लेकर शुरू हुआ था. 

ये भी पढ़ें- कट्टा लेकर धमकाने वाले धीरेंद्र शास्त्री के भाई पर केस दर्ज, लेकिन गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई?

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: बागेश्वर बाबा के भाई शालिग्राम गर्ग को कौन बचा रहा है?