The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"गोली मार देंगे..."- बजरंग पूनिया ऐसा जवाब देंगे, EX-IPS ने सोचा भी नहीं होगा!

पूर्व IPS ने पहलवानों को गोली मारने की बात कही थी.

post-main-image
बजरंग पूनिया ने पूर्व IPS अफसर के गोली मारने वाले ट्वीट का जवाब दिया. (फोटो- PTI/ट्विटर)

पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने पूर्व IPS अफसर के गोली मारने वाले ट्वीट का जवाब दिया है. केरल के पूर्व DGP, NC अस्थाना ने पहलवानों को गोली मारने की बात कही थी. इतना ही नहीं, उन्होंने पहलवानों से पोस्टमॉर्टम टेबल पर मिलने तक की बात लिखी थी. अब बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर उनसे पूछा है कि गोली खाने के लिए कहां आना है? पूनिया ने कहा कि वो पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पर गोली खाएंगे. 

बजरंग पूनिया ने ट्वीट में लिखा,

ये IPS ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है. भाई सामने खड़े हैं, बता कहां आना है गोली खाने. कसम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पर खाएंगे तेरी गोली. हमारे साथ अब ये ही करना रह गया है तो ये भी सही.

इससे पहले NC अस्थाना ने एक ट्वीट किया था,

जरूरत हुई तो गोली भी मारेंगे. मगर, तुम्हारे कहने से नहीं. अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है. दफा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है. उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी. मगर वो जानने के लिये पढ़ा-लिखा होना आवश्यक है. फिर मिलेंगे पोस्टमॉर्टम टेबल पर!

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 28 मई को प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को हिरासत में लिया और उनके खिलाफ केस दर्ज किया. उस दौरान पहलवान बजरंग पूनिया ने एक बयान में कहा था कि हमें गोली मार दो. उसी पर पूर्व IPS ने प्रतिक्रिया दी थी. 

कौन हैं NC अस्थाना?

NC अस्थाना केरल के पुलिस महानिदेशक (DGP) के तौर पर काम कर चुके हैं. उससे पहले वो BSF और CRPF में ADG के पद पर भी रह चुके हैं. उनके ट्विटर बायो के मुताबिक, उनकी 51 किताबें और 265 रिसर्च पेपर और आर्टिकल प्रकाशित हो चुके हैं. उनकी कुछ किताबें जैसे 'स्टेट प्रेसेक्यूशन ऑफ माइनॉरिटीज एंड अंडरप्रिविलेज्ड इन इंडिया', 'क्या भारत एक बलात्कार प्रधान देश हो गया है', 'नेक्स्ट वार: इंडिया, पाकिस्तान, चीन', 'खाकी में दरिंदे' काफी चर्चित रही हैं.

इससे पहले भी वो अपने कुछ ट्वीट को लेकर काफी विवादों में रहे हैं. पिछले साल जून में उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के बाद एक वीडियो वायरल हुआ था. उसमें एक पुलिसकर्मी कुछ लोगों को बुरी तरह पीटता दिखा. तब NC अस्थाना ने ट्वीट में लिखा था, अत्यंत ही मनोहारी दृश्य! सुन्दर, अतीव सुन्दर! हेकड़ी ऐसे ही निकलती है! 

वीडियो: दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में लिया, जंतर-मंतर से सारे टेंट हटाए