The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पहले झूठ, फिर नौकरी पर भड़के बजरंग पुनिया, चेतावनी देते हुए कहा, '...10 सेकंड नहीं लगेंगे!'

बजरंग पूनिया ने साफ संकेत दिया कि उन्हें या बाकी पहलवानों को धमकी देने वाले लोग किसी भ्रम में ना रहें.

post-main-image
'जरूरत पड़ी तो नौकरी भी छोड़ देंगे', बजरंग पूनिया ने साफ कहा. (तस्वीर- पीटीआई)

भारतीय कुश्ती महासंघ से जुड़े यौन शोषण मामले (WFI Sexual Harassment Case)  में महिला पहलवानों के साथ डटकर खड़े रहे ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने बड़ी बात कह दी है. सोमवार, 5 जून को बजरंग पूनिया ने साफ संकेत दिया कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने के चलते उन्हें या बाकी पहलवानों को धमकी देने वाले लोग किसी भ्रम में ना रहें. पूनिया ने सीधा कहा कि अगर इस लड़ाई में उन्हें अपनी सरकारी नौकरी भी गंवानी पड़ी तो वो इसमें जरा भी देर नहीं करेंगे. 

सोमवार शाम को एक ट्वीट में पूनिया ने लिखा,

"हमारे मेडलों को 15-15 रुपए के बताने वाले अब हमारी नौकरी के पीछे पड़ गए हैं. हमारी ज़िंदगी दांव पर लगी हुई है. उसके आगे नौकरी तो बहुत छोटी चीज़ है. अगर नौकरी इंसाफ़ के रास्ते में बाधा बनती दिखी तो उसको त्यागने में हम दस सेकेंड का वक्त भी नहीं लगाएंगे. नौकरी का डर मत दिखाइए."

वहीं इससे पहले बजरंग पूनिया ने आंदोलन खत्म होने वाली रिपोर्ट्स को भी खारिज किया था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पहलवानों की मुलाकात के बाद खबरें आई थीं कि आंदोलन में शामिल पहलवान साक्षी मलिक ने आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है. लेकिन बाद में उन्होंने साफ किया था कि ऐसा कुछ नहीं है. नौकरी पर लौटने के बाद भी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. इसी पर बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर कहा था,

"आंदोलन वापस लेने की खबरें कोरी अफ़वाह हैं. ये खबरें हमें नुक़सान पहुंचाने के लिए फैलाई जा रही हैं. हम न पीछे हटे हैं और न ही हमने आंदोलन वापस लिया है. महिला पहलवानों की FIR उठाने की खबर भी झूठी है. इंसाफ़ मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी."

शनिवार, 3 जून को गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात की थी. ये मुलाकात रात के वक्त अमित शाह के सरकारी आवास पर हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और कुछ कोच पहुंचे थे. बताया गया कि अमित शाह और पहलवानों के बीच दो घंटे से भी ज्यादा देर तक बातचीत हुई. लेकिन दोनों पक्षों की तरफ से कहा क्या गया, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि रिपोर्ट्स बताती हैं कि बैठक में पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच के स्टेटस को लेकर बातचीत की. उन्होंने मांग रखी कि आरोपी के खिलाफ एक मजबूत चार्जशीट जल्द से जल्द दाखिल की जाए. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इस पर गृह मंत्री ने कहा कि उचित प्रक्रिया का पालन करने की जरूरत है.

वीडियो: बृजभूषण शरण सिंह मदद के बहाने ऐसा करते थे, महिला पहलवानों ने अब क्या आरोप लगा दिया?