The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पश्चिम बंगाल: नूपुर के खिलाफ प्रदर्शन में फूंका गया BJP ऑफिस, पार्टी ने कहा- सेना भेजो

हावड़ा में पूरे दिन हुआ जमकर बवाल, पुलिस की गाड़ियों में लगाई आग.

post-main-image
पूरे हावड़ा में ही दिनभर बवाल मचा रहा | फोटो : इंडिया टुडे

पैगंबर मोहम्मद (prophet muhammad) पर विवादित टिप्पणी को लेकर हावड़ा (Howra) में भी शुक्रवार, 10 जून को हिंसक प्रदर्शन हुआ. पूरे हावड़ा में ही दिनभर बवाल मचा रहा. यहां प्रदर्शनकारियों ने BJP का एक ऑफिस आग के हवाले कर दिया. प्रशासन ने एहतियात के तौर पर हावड़ा जिले की इंटरनेट सर्विस सस्पेंड कर दीं हैं. अधिकारियों के मुताबिक इंटरनेट सेवा 13 जून तक बहाल नहीं की जाएंगी.

BJP ऑफिस जला डाला

एएनआई के मुताबिक हावड़ा (Howra) के उलुबेरिया इलाके में प्रदर्शनकारियों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की और इसे आग के हवाले कर दिया.

BJP के नेताओं ने ऑफिस को जलाए जाने का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अनिर्बान गांगुली ने अपने ट्वीट में लिखा,

“वे उनकी बात सुनते हैं और उन्हें वोट देते हैं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और गृह-पुलिस मंत्री को इन दंगाइयों और पथराव करने वालों को पहचानने और गिरफ्तार करने में सक्षम होना चाहिए. इन्होंने आज दोपहर को हावड़ा ग्रामीण जिले में स्थित भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की और आग लगा दी. वह (ममता बनर्जी) चुप क्यों हैं?'

पुलिस की गाड़ी फूंक दी

आजतक के मुताबिक उलुबेरिया के नरेंद्र मोड़ के पास नेशनल हाईवे पर भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल मचाया. इन्होंने हाइवे पर खड़ी पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी. इसके बाद प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने रेलवे के हावड़ा-खड़गपुर मार्ग पर बने चेंगेल स्टेशन पर भी प्रदर्शन और आगजनी की. जिसके कारण पूरी तरह से दक्षिण-पूर्व रेलवे की सेवा बंद हो गईं.

हावड़ा में हाइवे पर प्रदर्शन करते लोग | फोटो : आजतक
हावड़ा पुलिस पर पथराव

आजतक के मुताबिक हावड़ा के धुलागढ़ में भी प्रदर्शनकारियों ने कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की. इनकी पुलिस के साथ कई बार झड़प हुई और इन्होंने पुलिस पर पथराव किया. प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस की ओर से कई राउंड टियर गैस के गोले छोड़े गए. इसके अलावा हावड़ा के सलाप मोड़ पर भी प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस की झड़प हुई. यहां भी पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

इधर पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने राज्यपाल से राज्य भारतीय सेना या फिर अर्धसैनिकों बल की तैनाती करने की अपील की है. उनका कहना है कि ये तैनाती जल्द से जल्द होनी चाहिए, ताकि राज्य के लोगों की जान और उनकी संपत्ति को नष्ट होने से बचाया जा सके.

वीडियो देखें | नूपुर शर्मा के समर्थन में साध्वी प्राची ने ओवैसी को क्या कह दिया?