The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

भिवानी कांड: हरियाणा पुलिस ने राजस्थान के 30-40 पुलिसवालों के खिलाफ दर्ज की FIR

मामला एक आरोपी की पत्नी के गर्भपात से जुड़ा है.

post-main-image
भिवानी में एक जली हुई गाड़ी में दो मुस्लिम युवकों के कंकाल मिले थे. (फोटो: PTI)

भिवानी कांड (Bhiwani Killings) में हरियाणा पुलिस ने राजस्थान के 30 से 40 पुलिसवालों के खिलाफ 21 फरवरी को FIR दर्ज कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा के नूह जिले में दर्ज की गई इस FIR में कहा गया है कि आरोपी शिकायतकर्ता दुलारी के घर में घुसे और वहां मौजूद महिला के साथ मारपीट की. FIR में कहा गया कि आरोपियों में से कुछ राजस्थान पुलिस की वर्दी में थे, वहीं कुछ ने सादे कपड़े पहन रखे थे.

FIR के मुताबिक, शिकायकर्ता ने आरोप लगाया है कि पुलिस उसके दो बेटों को भी लेकर चली गई, वहीं मारपीट की वजह से उसकी बहू का गर्भपात हो गया. शिकायत के मुताबिक, बहू की हालत गंभीर है और वो एक अस्पताल में भर्ती है. नूह जिले के SP वरुण सिंगला ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया,

"हमने मृत पैदा हुए बच्चे के दफ्न शव को निकाला था. शव का पोस्टमार्टम हो चुका है. रिपोर्ट का इंतजार है. दुलारी देवी की शिकायत के आधार पर राजस्थान पुलिस के अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है."

राजस्थान पुलिस को धमकी

दुलारी देवी भिवानी कांड के आरोपी श्रीकांत पंडित की मां हैं. आरोप है कि पुलिस की मारपीट की वजह से श्रीकांत पंडित की पत्नी का गर्भपात हो गया. श्रीकांत पंडित भिवानी कांड के उन पांच आरोपियों में शामिल है, जिनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने दो मुस्लिम युवकों को किडनैप किया और फिर उनकी हत्या कर शवों को जला दिया.

मृतक युवकों के नाम जुनैद और नासिर हैं. दोनों के राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले थे. आरोप है कि बीती 15 फरवरी को कथित गोरक्षकों ने उन्हें किडनैप किया था. अगले दिन यानी 16 फरवरी को भिवानी के लोहारू में एक जली हुई गाड़ी में दोनों के कंकाल मिले थे. FIR में जुनैद और नासिर के घरवालों ने बजरंग दल से जुड़े लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. इधर, आरोपियों के समर्थन में महापंचायत हुई. इस महापंचायत में राजस्थान पुलिस को धमकी दी गई.

वीडियो: भिवानी हत्याकांड के आरोपी निकले पुलिस के 'मुखबिर', मोनू मानेसर के बारे में भी ये पता चला.