The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

8 लाख सब्सक्राइबर वाले यूट्यूब चैनल पर स्ट्राइक आया तो डकैती डालने लगे, पुलिस ने धरा

पहले बढ़िया कमाई होती थी, स्ट्राइक के बाद पैसे कम मिलते थे.

post-main-image
गिरफ्तार किए गए आरोपी और बरामद चोरी का सामान (फोटो: आजतक)

'भोजपुरी डिस्को' नाम के यूट्यूब चैनल से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है इन लोगों ने 21 मार्च को एक कैमरामैन से लूटपाट की थी. आरोपों के मुताबिक, उन्होंने कैमरामैन को वाराणसी से बुलाया था और फिर एक सुनसान जगह ले जाकर उसका कैमरा और लेंस छीन लिया. पीड़ित ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी. जिसके बाद पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कथित तौर पर आरोपियों के पास से चोरी का सामान बरामद किया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी पहले भी ऐसी ही वारदात को देवरिया में अंजाम दे चुके हैं.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सुशील पासवान, अनिकेत भारती, अभिषेक पासवान, सुनील बासफोड़ और रंजीत कुमार गौड़ मिलकर ‘भोजपुरी डिस्को’ नाम का यूट्यूब चैनल चलाते हैं. उनके चैनल पर लगभग आठ लाख सब्सक्राइबर हैं. 13 सितंबर, 2018 को ये चैनल बनाया गया था. फिलहाल इस वीडियो पर 150 वीडियो मौजूद हैं और चैनल पर 147,947,265 व्यूज हैं. किसी भी यूट्यूब चैनल के लिए ये आंकड़े अच्छे पैसे कमाने के लिए पर्याप्त हैं. 

आजतक से जुड़े रवि गुप्ता की रिपोर्ट के मुताबिक,  इस चैनल पर दूसरे कलाकारों के भोजपुरी गानों के डांस वीडियो बनाए जाते थे. जिसके चलते उनके चैनल पर कई कॉपीराइट स्ट्राइक आए और यूट्यूब की पॉलिसी के तहत इनके चैनल की रीच घटा दी गई. साथ ही साथ यूट्यूब द्वारा मिलने वाले पैसे में भी गिरावट आई. आरोपी यूट्यूब चैनल के साथ खुद का प्रोडक्शन हाउस भी खोलना चाहते थे. जिसके लिए उन्हें पैसों की जरूरत थी. पैसों की जरूरत पूरी करने के लिए उन्होंने लूटपाट का रास्ता अख्तियार किया.

पुलिस ने क्या बताया?

गोरखपुर पुलिस द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट के मुताबिक, आरोपियों ने ऑनलाइन माध्यम से वाराणसी के रहने वाले कैमरामैन दीपक यादव को फोन कर गोरखपुर बुलाया. और जब 21 मार्च को दीपक अपने साथी सचिन यादव के साथ गोरखपुर पहुंचा, तो रंजीत बाइक से उन्हें रेलवे स्टेशन लेने आया. इसके बाद रंजीत, सचिन और दीपक को पास के एक जंगल में ले गया. सुशील, अनिकेत और सुनील असलहा लिए वहां पहले से मौजूद थे. फिर आरोपियों ने उनका कैमरा, लेंस, गिंबल समेत बाकी का और सामान छीन लिया. आरोपी अभिषेक पास ही निगरानी के लिए खड़ा था. चोरी करने के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए.

रवि गुप्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, गोरखपुर के SSP गौरव ग्रोवर ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर पांचों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. बाद में सर्विलांस के माध्यम से पुलिस ने आरोपियों का पता लगाया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के प्रेस नोट के मुताबिक, आरोपियों के पास से दो अवैध तमंचे, दो जिंदा कारतूस, एक रिवाल्वर, चोरी हुआ कैमरा, चार लेंस, गिंबल, हार्ड डिस्क, ट्राइपॉड और दूसरा सामान बरामद किया गया है. 

वीडियो: शार्क टैंक में ये यूट्यूबर पहुंचा, जजों ने ये हाल कर वापस भेजा!