बिहार : मृत्यु के बाद भोज हो रहा था, खाने में दही नहीं मिली तो गर्म चावल-पानी फेंककर जला दिया

02:07 PM Jan 25, 2023 | प्रशांत सिंह
Advertisement

बिहार से एक दंग कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक मृत्यु भोज के दौरान पड़ोसियों ने कुछ लोगों पर गर्म चावल और गर्म पानी फेंक दिया. इस घटना में एक महिला और बच्चे समेत 10 लोग घायल हो गए हैं.

Advertisement

भोज में दही नहीं मिला तो गर्म पानी फेंका

आज तक से जुड़े सौरभ कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक मामला बिहार के बेगूसराय जिले का है. जिले के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के मसराज गांव के रहने वाले लल्लू कुमार साह के घर में निधन के बाद सोमवार, 23 जनवरी की रात भोज का आयोजन किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक भोज के दौरान दही खत्म हो गया.

दही खत्म होने को लेकर लल्लू के पड़ोसी कृष्णा कुमार और कई अन्य लोगों ने उनके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने गर्म पानी और चावल महिलाओं व बच्चों पर फेंक दिया. जिससे करीब 10 लोग घायल हो गए. इनमें से पांच लोगों को गंभीर हालत में बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के बाद परिजनों ने बताया कि मृत्यु भोज के दौरान गांव के रहने वाले कृष्णा कुमार और कुछ लोगों ने दही की मांग की. जिसके बाद उनसे कहा गया कि दही लाकर दिया जा रहा है. इतने में एक युवक नाराज हो गया और गाली-गलौज करने लगा. उसने पास में पक रहे चावल और गर्म पानी उठाकर लोगों पर फेंक दिया.

इस मामले को लेकर आयोजक लल्लू कुमार साह ने बताया कि मेरी चाची का निधन हो गया था. उसी का भोज आयोजित किया गया था. भोज में दही कम पड़ गया था. जिसके बाद कृष्णा कुमार झगड़ा करने लगा और उसने पक रहे चावल फेंक दिए. घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टर राजू ने बताया कि अस्पताल में पांच मरीज भर्ती हैं. सभी का इलाज चल रहा है. सभी जले हुए हैं और खतरे से बाहर हैं.

इस मामले को लेकर थानाध्यक्ष सुदीन राम ने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को मिली है. मामले की जांच की जा रही है और आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Next