The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Dream 11 पर टीम बनाकर 1 करोड़ जीतने वाला मिल गया, ये टेकनीक लगाई थी!

जीतने वाले ने ड्रीम 11 पर किसको अपनी टीम का कप्तान बनाया था?

post-main-image
रातों रात जीते एक करोड़ रुपये (फोटो-आजतक)

बिहार में एक युवक ने ड्रीम 11 पर टीम बनाकर एक ही रात में 1 करोड़ रुपये जीत लिए. एक साल से ट्राई मार रहा था. फिर जाकर सफलता मिली. मामला राज्य के आरा जिले के चरपोखरी प्रखंड के ठकुरी गांव का है. यहां रहने वाले वेंकटेश सिंह के बेटे सौरभ कुमार पढ़ाई करते हैं और ट्यूशन पढ़ाते भी हैं. स्मार्टफोन सबके पास है तो सौरभ के पास भी था. समय बचा तो फोन में ऐप डाउनलोड किया ड्रीम-11. खेलते रहे, खेलते रहे, और खेलते रहे. फिर 21 सितंबर को ऐलान किया कि उन्होंने एक करोड़ रुपये जीते हैं. टैक्स काट दें तो इस 1 करोड़ में से सौरभ को 70 लाख रुपये मिल चुके हैं.

आजतक के सोनू सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक सौरभ पिछले साल से ही ड्रीम-11 पर टीम बनाकर जीतने की कोशिश कर रहे थे लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. मंगलवार, 20 सितंबर की रात सौरभ ने फिर किस्मत आजमाई. उन्होंने ड्रीम-11 पर टीम बनाई, खेला और वो जीत गए.

इतनी बड़ी जीत को लेकर 'बिहार तक' की टीम से बातचीत करते हुए सौरभ ने बताया,

“मेरे साथ मंगलवार को पूरे देश से करीब 65 लाख खिलाड़ी ड्रीम 11 पर टीम बनाकर किस्मत आजमा रहे थे. मैंने ऑस्ट्रेलिया और भारत के मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मिलाकर 11 खिलाड़ियों की अपनी टीम बनाई.”

सौरभ ने अपनी टीम में चुने हुए प्लेयर्स के बारे में जानकारी देते हुए बताया

“मेरी टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे जिन्होंने 30 गेंद पर 71 रन की शानदार पारी खेली. हार्दिक पंड्या की पारी का फायदा भारतीय टीम को तो नहीं मिला, लेकिन मुझे इसका भरपूर फायदा मिला.” 

एक करोड़ रुपये जीतने पर सौरभ ने कहा

“मंगलवार देर रात ही ड्रीम 11 का वॉलेट अकाउंट चेक किया तो खाते में 70 लाख रुपये जमा हो गए थे. ये जानकारी मिलते ही परिवार में खुशी का माहौल है. एक करोड़ रुपए का पुरस्कार जीतने से मैं बेहद खुश हूं. इस सफलता के पीछे मेरी मां और पिता का आशीर्वाद है.”

विजेता सौरभ के पिता वेंकटेश सिंह ने कहा

“मुझे मालूम भी नहीं था कि बेटा ड्रीम 11 गेम खेल रहा है. अचानक पता चला कि वह एक करोड़ रुपये जीत गया है. उसके जीते हुए रुपये उसके भविष्य के लिए काम आएंगे.”

बता दें सौरभ बीए फर्स्ट ईयर के छात्र हैं और वो अपने गांव में ही बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाते है. सौरभ शुरू से ही क्रिकेट के शौकीन रहे हैं. घर में वो अपने माता पिता और दो भाइयों के साथ रहते हैं. बड़ा भाई सागर भोजपुरी गायक है और छोटा भाई संगम पढ़ाई करता है.

देखें वीडियो- प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार और बिहार की राजनीति पर क्या कहा?