The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बीजेपी के अमित मालवीय ने कहा - "कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में धांधली हुई"

अमित मालवीय ने कहा कि थरूर को शिकायत तक का मौका नहीं दिया गया.

post-main-image
शशि थरूर. (फाइल फोटो: PTI)

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए हैं. 17 अक्टूबर को हुए अध्यक्ष पद के चुनाव में खड़गे ने शशि थरूर (Shashi Tharoor) को बड़े अंतर से हरा दिया. 24 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का कोई नेता कांग्रेस का अध्यक्ष बना है. इस बीच बीजेपी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में धांधली का आरोप लगा रही है. बीजेपी IT सेल के इनचार्ज अमित मालवीय (Amit Malviya) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के नतीजों पर सवाल उठाए हैं.

'बहुत सटीकता के साथ धांधली हुई'

अमित मालवीय ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में बहुत सटीकता के साथ धांधली हुई है. उन्होंने कहा कि धांधली इतनी सटीकता के साथ हुई कि मल्लिकार्जुन खड़गे को 88 प्रतिशत वोट मिले, जो 90 फीसदी से थोड़े कम हैं. मालवीय ने कहा कि ये थरूर को औपचारिक शिकायत दर्ज कराने का विकल्प दे सकता था. अमित मालवीय ने 20 अक्टूबर की सुबह ट्वीट किया,

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में इतनी सटीकता के साथ धांधली की गई कि मल्लिकार्जुन खड़गे को 88% वोट मिले, जो 90% के आंकड़े से थोड़े कम हैं. अगर ऐसा होता तो थरूर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए औपचारिक तौर पर शिकायत दर्ज करा सकते थे. उन्हें ये मौका भी नहीं दिया गया.

क्या तमाशा है!

इससे पहले 19 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजों का ऐलान किया गया था. मल्लिकार्जुन खड़गे को कुल 7,897 वोट मिले. वहीं शशि थरूर को 1,072 वोट मिले थे.

नतीजों के बाद शशि थरूर क्या बोले?

चुनाव के नतीजे आने के बाद शशि थरूर ने ट्विटर पर बयान जारी कर मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी. थरूर ने अपनी हार स्वीकार करते हुए लिखा,

कांग्रेस का अध्यक्ष बनना एक बड़ा सम्मान और बड़ी जिम्मेदारी है. उम्मीद करता हूं कि मल्लिकार्जुन खड़गे इस जिम्मेदारी को निभाने में सफल होंगे. एक हजार से ज्यादा सहयोगियों और पूरे भारत से कांग्रेस के इतने सारे शुभचिंतकों का समर्थन मिलना मेरा सौभाग्य है.

हालांकि, शशि थरूर ने इससे पहले मतदान प्रक्रिया पर कुछ सवाल उठाए थे और आरोप लगाया था कि चुनाव में नियमों का पालन नहीं किया गया.

वीडियो- दी लल्लनटॉप शो: मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की कहानी