The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

भगवंत मान ने कहा - BMW की फ़ैक्टरी खुलेगी, BMW ने मना कर दिया, फिर AAP ने कहा - "अभी मीटिंग होगी"

विपक्षी पिल पड़े और अब आम आदमी पार्टी की ओर से सफ़ाई दी गई!

post-main-image
BMW ने भगवंत मान के दावे को नकारा (फोटो- ट्विटर/ CMO Punjab)

ऑटोमोबाइल कंपनी BMW ने पंजाब में प्लांट खोलने के दावे को सिरे से नकार दिया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मंगलवार, 13 सितंबर को एक ट्वीट कर दावा किया था कि BMW कंपनी पंजाब में अपना प्लांट सेट अप करने जा रही है. इसके अगले दिन ही यानि बुधवार को BMW ने एक बयान जारी कर भगवंत मान के इस दावे से अलग बयान दिया.

दरअसल मंगलवार को भगवंत मान जर्मनी में BMW के हेडक्वार्टर पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक इसी दौरान BMW ने कथित तौर पर CM के साथ पंजाब में एक प्लांट सेट अप करने का फैसला किया. भगवंत मान के ऑफिस से किए गए एक ट्वीट में दावा किया कि जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी BMW पंजाब में अपनी ऑटो पार्ट निर्माण के लिए इकाई खोलने वाली है.

अगले दिन BMW इंडिया के ऑफिस की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि कंपनी पंजाब में कोई मेनुफैक्चरिंग प्लांट सेट अप करने की योजना नहीं बना रही है. बयान में लिखा गया कि BMW ग्रुप का चेन्नई में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट है. पुणे में वेयरहाउस है. गुरुग्राम में ट्रेनिंग सेंटर है और कई शहरों में डीलर नेटवर्क है. फिलहाल BMW ग्रुप का पंजाब में अतिरिक्त प्लांट लगाने का कोई प्लान नहीं है.

इंवेस्ट पंजाब नाम के ट्विटर अकाउंट पर भवगंत मान के BMW ऑफिस जाने की तस्वीरें पोस्ट की गई थीं और दोनों के बीच मुलाकात की जानकारी दी गई थी. इस ट्वीट पर BMW ने लिखा था कि आगे रोमांचक समय है लेकिन बाद में ये ट्वीट डिलीट कर दिया गया.

विपक्ष ने पंजाब सरकार को घेरा 

पंजाब सरकार को घेरते हुए बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि यह देश को शर्मिंदा करने जैसा है. सिरसा ने लिखा

“सस्ती पब्लिसिटी के लिए और कितना झूठ बोलेंगे केजरीवाल-मान की जोड़ी? यह हर भारतीय के लिए शर्मनाक है !!”

कांग्रेस नेता परगट सिंह ने ट्वीट किया कि पंजाब सरकार को इसपर सफाई देनी चाहिए.

पंजाब सरकार ने क्या सफाई दी?

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक AAP प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने कहा-

"सभी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों का एक हेड ऑफिस होता है. इसके अलावा अलग-अलग देशों में उसके ऑफिस होते हैं. भगवंत मान जर्मनी में BMW के हेड ऑफिस में अधिकारियों से मिले थे. वहां सीएम ने प्लांट सेटअप करने का प्रस्ताव रखा और BMW इसपर राजी हो गई लेकिन ये प्रक्रिया पूरी होने में वक्त लगता है. 

आगे बताया गया कि BMW ने कहा था कि वह 23-24 फरवरी 2023 को इसके लिए पंजाब में मीटिंग करेगी.

देखें वीडियो- पंजाब में गन कल्चर की पूरी कहानी हैरान करने वाली है. जानिए कितने लाइसेंस हैं लोगों के पास?