The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गांव के लड़के ने बनाई 6 सीटर 'बाइक', 10 रुपये में 150 किलोमीटर चलने का दावा!

आनंद महिंद्रा भी हुए दीवाने

post-main-image
फोटो- वायरल वीडियो के स्क्रीनशॉट

हमारे देश में टैलेंट कूट-कूटकर भरा है. दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले लोग भी ऐसे-ऐसे जुगाड़ बना देते हैं कि उसकी चर्चा देशभर में होने लगती है. इसका एक कारण सोशल मीडिया (social media) का प्रभावी होना भी है. आए दिन कई नए और इनोवेटिव जुगाड़ों के वीडियोज वायरल होते रहते हैं. इसी कड़ी में एक और वीडियो सामने आया है. इसमें एक लड़के ने दिमाग लगाकर एक बाइक (Boy Invented A Six-Seater Bike Jugaad Viral) बनाई है. अब इसमें ऐसा क्या खास है? ये बाइक कोई टू सीटर नहीं बल्कि पूरे 6 सीटर है.

यानी एक कार जितनी सवारियां इस पर बैठ सकती हैं. इसी इनोवेशन का एक वीडियो काफी देखा जा रहा है. इसमें एक लड़के ने 6 सीटर बाइक बनाई और वो भी चार्जिंग से चलने वाली. लड़के ने वीडियो में बताया कि ये 8-10 रुपये में फुल चार्ज हो जाती है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद 150 किलोमीटर चलती है. वायरल हो रहे वीडियो में लड़के ने अपनी इस बाइक पर 6 लोग बैठाए और इसे चलाकर भी दिखाया है. पहले आप भी देखिए ये गजब का वीडियो…  

इसका वीडियो बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'इतने कम डिजाइन इनपुट्स के साथ ये 'बाइक' वैश्विक पहचान बना सकती है. मैं हमेशा से ग्रामीण परिवहन के इनोवेशन से प्रभावित होता हूं. यहां आवश्यकता आविष्कार की जननी है.' आनंद महिंद्रा के अलावा भी कई लोगों ने ये वीडियो शेयर किया और लड़के के टैलेंट की तारीफ की है.

वीडियो को लेकर लोग तरह-तरह के कॉमेंट्स कर रहे हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए आप बने रहिए द लल्लनटॉप के साथ.

देखें- आर्मी को शादी का कार्ड भेजा, सेना ने ये जवाब दिया!