The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शादी के दिन भाग रहे दूल्हे को दुल्हन ने 20 किमी पीछा कर दबोचा, फिर...

बरेली का ये मामला हैरान कर देगा.

post-main-image
शादी से भाग रहे दूल्हे को दुल्हन ने दबोचा. (तस्वीरें- आजतक)

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly Wedding) में एक दुल्हन ने दूल्हे को दबोच कर शादी की. मामला पढ़ने में जितना दिलचस्प लग रहा, असल में भी उतना ही काबिल-ए-गौर है. बताया गया है कि शादी वाले दिन दूल्हा भागने की फिराक में था, बल्कि भाग ही गया था, लेकिन उसकी होने वाली पत्नी ने उसे बीच रास्ते में ही पकड़ लिया. खूब देर तक हुए हंगामे के बाद पास के मंदिर में ही दोनों की शादी कराई गई. पूरे शहर में इस शादी के चर्चे हो रहे हैं.

आजतक से जुड़े कृष्ण गोपाल राज की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला बरेली स्थित थाना बारादरी क्षेत्र के पुराना शहर का है. यहां रहने वाली एक युवती की बदायूं जिले के बिसौली के रहने वाले युवक से शादी होनी थी. वो दोनों पिछले ढाई साल से साथ थे. हैरानी नहीं कि उनकी लव मैरिज को लेकर काफी विवाद हुआ. लेकिन फिर परिवार की रजामंदी से 21 मई को दोनों की शादी तय हो गई. 

शादी भूतेश्वर नाथ मंदिर में होनी थी. तैयारियां भी पूरी हो चुकी थीं. लेकिन जब शादी का वक्त आया तो दूल्हे राजा का मन बदल गया. रिपोर्ट के मुताबिक किसी बात को लेकर उसने शादी का इरादा बदल लिया. वो युवती से शादी करने के लिए इनकार करने लगा और मौका ढूंढकर भाग गया. इस बात की खबर जब दुल्हन को लगी तो उसने शख्स को फोन किया. वो बहाने बनाने लगा कि वो अपनी मां को लेने के लिए बदायूं जा रहा है.

युवती को पता चल गया कि उसका मंगेतर शादी से भागने की कोशिश कर रहा है. उसने शादी के जोड़े में ही करीब 20 किलोमीटर तक अपने होने वाले पति का पीछा किया और भमोरा थाने के सामने पकड़ लिया. वहां उसने जबरन दूल्हे को बस से उतारा. करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बाद दोनों की शादी भमोरा के ही मंदिर में हुई. 

जब महिला ने बाजार में दबोचा दूल्हा

इस तरह का एक मामला पिछले साल बिहार से भी सामने आया था. नवादा में एक महिला ने सड़क पर दौड़कर अपने होने वाले पति को पकड़ा था. तब भी पास के एक मंदिर में दोनों की शादी कराई गई थी. पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

उस समय की रिपोर्टों में बताया गया था कि दूल्हे ने दहेज में 50 हजार रुपये और एक बाइक ली और फिर शादी करने से इनकार कर दिया. लेकिन दुल्हन को ये मंजूर नहीं था. उसने बाकायदा पीछा करके दूल्हे से शादी की.

वीडियो: मुस्लिम लड़के से बेटी की शादी रोकने वाले BJP नेता ने सफाई में क्यों कहा 'अभी माहौल ठीक नहीं' ?