The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'हमारी बिटिया हो, पास आओ- बृजभूषण पर FIR लिखवाने वाली पहलवान की दोस्त ने क्या खुलासे किए?

"इतने बड़े संगठन का अध्यक्ष एक लड़की को बार-बार फोन क्यों करेगा?"

post-main-image
पीड़ित पहलवान की पूर्व रूममेट ने बृजभूषण पर लगे आरोपों की पुष्टि की. (फोटो: आजतक)

बृजभूषण (Brij Bhushan) के खिलाफ चल रहे मामले में एक पीड़िता की रूममेट रही महिला पहलवान (Witness) का बयान सामने आया है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कई बातें बताई हैं. दिल्ली पुलिस के पास बयान दर्ज कराने वालीं 38 साल की अनीता 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं. वो अब खेल से रिटायर हो गई हैं. 28 अप्रैल को दर्ज हुई FIR में एक महिला पहलवान ने आरोप लगाया था कि विदेश में एक कंपीटीशन के बाद बृजभूषण ने उसे अपने कमरे में बुलाया और जबरन गले लगाया. दिल्ली पुलिस के पास दर्ज बयान में अनीता ने इन आरोपों की पुष्टि की है.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े निहाल कोशी के साथ बातचीत में अनीता ने बताया कि पीड़िता चैंपियनशिप खेलने विदेश गई थी और उसने वहीं से फोन पर कहा कि उसे कुछ बताना है. पीड़िता ने कथित तौर पर अनीता से कहा, ‘दीदी कुछ बात हो गई है... मैं आपको आकर कुछ बताउंगी...यहां कुछ बुरा काम हो रहा है’.

अनीता के मुताबिक, पीड़िता चैंपियनशिप के बाद घर नहीं गई बल्कि पटियाला जाकर अनीता को आपबीती सुनाई. अनीता ने मुताबिक, पीड़िता ने उन्हें बताया कि उसके पास उसके फिजियो का फोन आया था कि बृजभूषण उससे मिलना चाहते हैं... वो कमरे में गई तो आरोपी ने उसे 'तुम हमारी बिटिया हो, हमारे पास आओ' कहकर बुलाया और जोर से गले लगा लिया... उस घटना के बाद पीड़िता काफी डर गई थी.

'वो मुझे भी फोन करता था'

अनीता ने आगे बताया, पहले भी बृजभूषण ने उसे फोन पर कहा था, 'हम तुम्हारी मदद करेंगे, हमसे बात करो'. बयान के मुताबिक, बृजभूषण अनीता के फोन पर भी कॉल कर पीड़िता से बात कराने को कहता था. अनीता ने दावा किया कि फिजियो बार-बार पीड़िता को फोन कर कहता था, ‘प्रजिडेंट आपके बारे में पूछ रहे हैं और वो आपके लिए कुछ भी करेंगे’. अनीता ने बताया कि उसकी दोस्त काफी परेशान थी. अनीता ने सवाल किया कि एसोसिएशन का अध्यक्ष एक लड़की को इतनी बार कॉल क्यों करेगा?

अनीता ने यह भी कहा कि लड़कियां कैंप्स में खाने की क्वालिटी के बारे में भी शिकायत करने से डरती थीं तो वो यौन उत्पीड़न के बारे में बोलने की हिम्मत कैसे करतीं?

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस जांच में चार राज्यों से लगभग 125 संभावित गवाह शामिल हैं. सभी से आरोपों को लेकर पूछताछ की जा रही हैं. 28 अप्रैल को बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दो FIR दर्ज की थीं. इनमें यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और डराने-धमकाने जैसे कई कथित घटनाक्रमों का जिक्र है. पहली FIR में छह पहलवानों के आरोप शामिल हैं. दूसरी FIR एक नाबालिग पहलवान के पिता की शिकायत के आधार पर लिखी गई.

वीडियो: बृज भूषण शरण सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहलवानों के सवाल पर भड़क क्यों गए?