The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BJP में शामिल हुए कैप्टन अमरिंदर, बोले- "देश के लिए काम कर रही पार्टी का साथ जरूरी"

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का BJP में विलय कर दिया.

post-main-image
बीजेपी में शामिल होने के बाद अमरिंदर सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर. (फोटो: ट्विटर)

पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) सोमवार 19 सितंबर को बीजेपी में शामिल हो गए. इसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का बीजेपी में विलय कर दिया. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने 80 वर्षीय अमरिंदर सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा,

'हम प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष के आभारी हैं. पंजाब एक बॉर्डर राज्य है और मैंने देखा है कि पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध बिगड़ रहे हैं. हमारे क्षेत्रों में ड्रोन भेजे जा रहे हैं ताकि पंजाब में उन्माद पैदा किया जा सके. चीन भी हमसे दूर नहीं है. ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने राज्य और देश की रक्षा करें.'

उन्होंने आगे कहा, 

'इसलिए इस समय उस पार्टी का साथ देना चाहिए जो देशहित में काम कर रही है.'

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. वहीं, कुछ दिन पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

अमरिंदर सिंह के साथ-साथ सात पूर्व विधायकों और एक पूर्व सांसद ने बीजेपी की सदस्यता ली.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमेशा देशहित को राजनीति से ऊपर रखा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में शामिल होना यह दर्शाता है कि वो शांति और संवेदनशील बॉर्डर राज्य की सुरक्षा को लेकर कितने प्रतिबद्ध हैं. 

इस्तीफे के बाद बनाई थी पार्टी

इससे पहले कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने 2 नवंबर 2021 को पंजाब लोक कांग्रेस नाम से अपनी पार्टी बनाई थी. इस साल का विधानसभा चुनाव भी उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था. हालांकि, उनकी पार्टी को कोई सफलता नहीं मिली थी. अमरिंदर सिंह खुद पटियाला अर्बन से अपनी सीट हार गए थे.

'कैप्टन' के नाम से चर्चित अमरिंदर सिंह हाल ही में लंदन से रीढ़ की हड्डी की सर्जरी कराकर लौटे थे. भारत आते ही उन्होंने तुरंत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. बीते 12 सितंबर को अमित शाह से मुलाकात के बाद सिंह ने ट्वीट कर बताया था कि 'राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में बढ़ते नशाखोरी के मामले और राज्य के संपूर्ण विकास' के संबंध में उनकी विस्तृत चर्चा हुई है.

वीडियो: आरा में आरजेडी जिलाध्यक्ष के चुनाव के दौरान क्या हुआ जो भिड़े नेता, वीडियो वायरल