The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

दहेज के खिलाफ कैब वाले की मुहिम, बोला- 'बिना दहेज वाली शादी में 'फ्री' जाएगी फॉर्चुनर'

सोच को हर कोई कर रहा सलाम

post-main-image
लोग सलाम कर रहे हैं

दहेज एक अभिशाप है. दहेज के चलते गरीब लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है. सरकार दहेज प्रथा को खत्म करने के लिए सालों से अभियान चला रही है और उसका असर भी हो रहा है लेकिन आज भी देश के अधिकतर इलाकों में शादियों में दहेज लिया और दिया जा रहा है. वैसे भी समाज में बदलाव लाने की जिम्मेदारी सरकार से ज्यादा आम लोगों की है. सोशल मीडिया पर ऐसी कई खबरें वायरल (Social Media Viral News) होती रहती हैं. अब इसी जिम्मेदारी को एक कार बुकिंग ऑनर ने निभाने की कोशिश की है. वायरल पोस्ट के मुताबिक, कार बुकिंग मालिक हरियाणा के कैथल का है और उसके पास एक टॉयोटा फॉर्चुनर गाड़ी है जिसे वो शादियों के लिए बुक करता है.

उसने दहेज के खिलाफ अभियान को जोर देने के लिए एक नई स्कीम निकाली है. स्कीम ऐसी है कि जो भी दूल्हा अपनी शादी में दहेज नहीं लेगा तो उसकी शादी में फॉर्चुनर गाड़ी सिर्फ डीजल के पैसों में जाएगी. आमतौर पर शादियों में गाड़ी वाले खुशी का मौका देखकर मुंहमांगे पैसे मांगते हैं. इस हिसाब से तेल-तेल के पैसों में गाड़ी ले जाना ‘फ्री’ के बराबर है. इस शख्स की ये पहले लोगों को काफी पसंद आ रही है. इसकी गाड़ी पर एक बैनर लगा है जिस पर लिखा है कि बिना दहेज के शादी करने पर गाड़ी तेल-तेल में जाएगी.' फोटो 21 फरवरी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर की गई थी. पहले आप भी ये वायरल फोटो देखिए...

पोस्ट किए जाने के बाद फोटो को 5 लाख से करीब लाइक्स मिल चुके हैं और इसे 20 हजार से अधिक लोगों ने शेयर किया है. कॉमेंट्स में लोग इस कैब ड्राइवर की सोच को सलाम करते हुए पहल का समर्थन कर रहे हैं. कह रहे हैं कि ऐसी ही सोच समाज को आगे ले जाएगी.' किसी ने लिखा कि ये सोच सुपर से भी ऊपर की है.' किसी ने लिखा कि हर किसी को ऐसी ही सोच रखनी चाहिए और दहेज को जड़ से खत्म करना चाहिए.' कुल मिलाकर लोगों को तो पिन्नी चहल की ये पहल पसंद आई और वे इस पर अलग-अलग कॉमेंट्स कर रहे हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

वीडियो: सोशल लिस्ट: पंजाब हिंसा, अमृतपाल सिंह, लवप्रीत तूफान और खालिस्तान पर सोशल मीडिया पर क्या चला?