The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राहुल गांधी ने उम्मीद नहीं की होगी प्रोटेस्ट में काले कपड़े पहनकर ये लोग आ जाएंगे!

कांग्रेस पार्टी का विरोध प्रदर्शन. कौन-कौन पहुंचा?

post-main-image
बाएं से दाएं. राहुल गांधी और विपक्षी सांसद. (ANI/PTI)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के बाद से कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस पार्टी ने इसके खिलाफ देशभर में सत्याग्रह करने का ऐलान किया है. इसी सिलसिले में 27 मार्च को इस मुद्दे को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट नजर आया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (mallikarjun kharge) समेत विपक्ष के कई सांसद काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी भी काला स्कार्फ डाले नजर आईं.

काले कपड़े पहने विपक्षी सांसद. (फोटो: ANI)


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने और अडाणी मामले को लेकर विपक्ष ने सदन में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. लोकसभा में कांग्रेस के सांसदों ने स्पीकर ओम बिड़ला के सामने काला कपड़ा लहराया. विपक्षी सांसदों ने स्पीकर की ओर कागज भी फेंके. जिसके बाद वो अपनी सीट से उठकर चले गए. इस हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही को 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

कांग्रेस के सांसदों ने संसद में स्पीकर की तरफ कागज फेंके. (फोटो: ANI)

इससे पहले मल्लिकार्जुन खरगे के संसद स्थित चैंबर में विपक्षी दलों की बैठक हुई. जिसमें कांग्रेस, DMK, SP, JDU, BRS, CPM, RJD, NCP, CPI, IUML, MDMK, KC, TMC, RCP, AAP, JKNC और शिवसेना (उद्धव गुट) के कई सांसद शामिल हुए. इस बैठक के दौरान ज्यादातर नेता काले कपड़े पहनकर पहुंचे. खास बात यह रही कि इस बैठक में TMC, AAP और BRS के सांसद भी पहुंचे. हाल-फिलहाल में इन पार्टियों ने कांग्रेस की तीखी आलोचना की थी.

बैठक में मौजूद सांसद. (फोटो: ANI)


इस बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस के समर्थन में आए विपक्षी दलों का धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, “जिन्होंने हमारा समर्थन किया, मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं. मैंने कल भी सभी को धन्यवाद दिया और मैं आज भी उन्हें धन्यवाद देता हूं. हम लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए आगे आने वाले हर इंसान का स्वागत करते हैं. जो भी हमारा समर्थन करते हैं, हम उन लोगों का दिल से आभार व्यक्त करते हैं.”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी दलों का धन्यवाद दिया. (फोटो: ANI)

वहीं चेन्नई में भी कांग्रेस के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस के MLA काली शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे. उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. 
 

चेन्नई में विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेस नेता. (फोटो: ANI)

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि केस में सूरत की कोर्ट ने गुरुवार को 2 साल की सजा सुनाई थी. वहीं शुक्रवार को उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी. वो केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य थे. दरअसल राहुल गांधी ने साल 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर विवादित बयान दिया था.

वीडियो: राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद कांग्रेस हेडक्वार्टर पर बुलडोजर चल गया!