The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बच्चे को चूमते हुए दलाई लामा बोले- "...suck my tongue?", वीडियो वायरल

दलाई लामा का वीडियो वायरल हो रहा है.

post-main-image
दलाई लामा (Courtesy: PTI)

दलाई लामा के एक वीडियो पर हंगामा खड़ा हो गया है. इस वीडियो में वो पहले एक बच्चे को लिप्स पर किस करने की कोशिश करते हैं. इसके थोड़ी देर बाद वो उस बच्चे से अपनी जीभ चूसने को कहते हैं. 

क्या है पूरा मामला?

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो कब का है, इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है. 

दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान एक बच्चा दलाई से पूछता है, क्या मैं आपको हग कर सकता हूं, यानी गले लगा सकता हूं? दलाई उसे हां बोलकर स्टेज पर बुला लेते हैं. इसके बाद ये लड़का उन्हें गले लगा लेता है. फिर दलाई उसे उनके गाल पर किस करने को कहते हैं. लड़का करता है. फिर दलाई उसे लिप्स पर किस करने की कोशिश करते हैं. इसके बाद वो उससे कहते हैं -

'Can you suck my tongue?'

और अपनी जीभ बाहर निकाल देते हैं. लड़का धीरे-धीरे उनके पास आता है. बच्चा जैसे ही उनके नज़दीक आता है, दलाई अपनी जीभ वापस अंदर ले लेते हैं और हंसने लगते हैं. और उसे गले से लगा लेते हैं.

दलाई इसके बाद उस बच्चे से कहते हैं -

आपको अच्छे लोगों को देखना है. जो शांति और खुशी फैलाते हैं. उन लोगों को फॉलो नहीं करना है, जो हमेशा दूसरों को मारते रहते हैं.

दलाई फिर उस बच्चे को हग करते हैं. ये बच्चा स्टेज पर दलाई लामा को सम्मान देने के लिए चढ़ा था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देखी गई. कई यूज़र्स ने दलाई लामा पर सवाल खड़े किए. इस वीडियो पर दलाई लामा की तरफ से पक्ष सामने नहीं आया है.

इस पूरी वारदात का वीडियो शेयर करते हुए जोस्ट ब्रोकर्स ने लिखा,

‘दलाई लामा एक बौद्ध कार्यक्रम में एक भारतीय लड़के को किस कर रहे हैं. यहां तक कि उसकी जीभ को टच करने की कोशिश भी कर रहे हैं.

दलाई लामा को टैग करते हुए दीपिका पुष्कर नाथ नामक यूज़र ने लिखा -

यह अशोभनीय है और किसी को भी दलाई लामा के इस आचरण को सही नहीं ठहराना चाहिए.

एक और ट्वीट में जस ने लिखा -

ये मैं क्या देख रहा हूं. क्या ये दलाई लामा हैं? इन्हें पीडोफिलिया के लिए अरेस्ट किया जाना चाहिए. शर्मनाक!

दलाई लामा पर पहले भी हुए हैं विवाद

दलाई लामा ने 2019 में भी एक विवादित बयान दिया था. दलाई ने कहा था कि अगर उनकी उत्तराधिकारी एक महिला होती है, तो उसे 'आकर्षक' होना चाहिए. उनके इस कॉमेंट पर दुनियाभर में आलोचनाएं हुई थीं. बाद में उन्होंने अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली थी.

वीडियो: मिथुन चक्रवर्ती के बेटे नमोशी ने बताया कि एक बुरी फिल्म ने पापा की इमेज को बहुत नुकसान पहुंचाया