The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ट्यूबवेल में नहाने को मना किया, दलित परिवार को बुरी तरह पीटा, बच्चों तक को नहीं छोड़ा!

पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया...

post-main-image
नहाने को लेकर हुए विवाद में दलित परिवार की पिटाई (फोटो- आजतक)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) में दलित परिवार (Dalit Family) की पिटाई का मामला सामने आया है. आरोप है कि ठाकुर जाति के कुछ लोगों ने उन पर हमला किया और बच्चों तक को नहीं छोड़ा. पूरा विवाद ट्यूबवेल में नहाने को लेकर शुरू हुआ. हमले में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

आजतक से जुड़े मुकुल शर्मा ने मामले पर रिपोर्ट तैयार की है. घटना खुर्जा थाना क्षेत्र के झमका गांव की है. 7 जून की शाम को दलित परिवार ट्यूबवेल में नहाने के लिए गया था. वो बिजली के आने का इंतजार कर रहे थे, तभी आरोपी वहां पहुंच गए. पीड़ितों में शामिल 58 साल के मलखान सिंह ने बताया,

हमने उनसे वहां नहाने के लिए मना किया जिस पर वो आग-बबूला हो गए और मार-पिटाई करने लगे. उन्होंने फोन करके और लोगों को बुलाया. सभी ने लाठी-डंडों और तेज धार वाले हत्यारों से हमला किया और जाति सूचक गालियां भी दीं. जो भी बीच बचाव करने आया उन्हें भी पीटा गया.

मलखान सिंह ने बताया,

आरोपी जाते-जाते धमकी देकर गए कि दोबारा ऐसी हरकत की तो उसका अंजाम जान देकर चुकाना होगा. सभी आरोपी 20-25 साल की उम्र के बीच के थे.

TOI से जुड़े राहुल सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक, मलखान सिंह पूर्व ग्राम प्रधान हैं और हमले में उनके दो नाबालिग बच्चे भी घायल हुए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक बी बी चौरसिया ने बताया कि सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

खुर्जा पुलिस स्टेशन में 8 जून को आरपियों के खिलाफ IPC की धारा 308 (गैर इरादतन हत्या की कोशिश), 147 (दंगे के लिए सजा), 148, 323 (आपराधिक हमला), 504, 506 (आपराधिक धमकी) और SC-ST एक्ट से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वीडियो: दलित बच्चा क्रिकेट खेलते हुए बॉल उठाने गया, भड़के लोगों ने चाचा का अंगूठा काट दिया