The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कीड़े और छिपकली के बाद मिड-डे मील में अब सांप निकला, 20 से ज्यादा बच्चों को भर्ती कराना पड़ा

गुस्साए लोगों से बचने के लिए टीचर्स ने खुद को कमरे में बंद कर लिया.

post-main-image
खाना खा चुके बच्चों को हॉस्पिटल ले जाया गया. (फोटो: आजतक)

बिहार के स्कूलों से अक्सर मिड डे मील को लेकर शिकायतें आती रहती हैं. कभी खाने में छिपकली निकलने की शिकायत आती है, तो कभी कीड़े वाली खिचड़ी को ‘चुपचाप खाने’ की हिदायत दे दी जाती है. इस बार बिहार के अररिया में एक स्कूल से मिड डे मील में सांप निकलने की खबर है. आजतक के अमरेंद्र कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक मामला अररिया के फारबिसगंज में अमोना सेकेंड्ररी स्कूल का है. 

खाने में सांप था, कई बच्चे खाना खा चुके थे!

खाने में जब सांप दिखा, तब तक कई बच्चे खाना खा चुके थे. इसके बाद तुरंत स्कूल में एंबुलेंस बुलाई गई. कई बच्चों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. वहीं इस घटना से आक्रोशित इलाके के लोगों ने स्कूल में धावा बोल दिया. स्कूल के टीचर्स ने लोगों से बचने के लिए खुद को कमरे में बंद कर लिया. वहीं स्कूल में इकट्ठा हुई भीड़ को देखते हुए पुलिस-प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे. 

मिड डे मील में सांप (फोटो: आजतक)

रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल की तरफ से बताया गया,

"एक NGO द्वारा भोजन दिया गया. इसके बाद स्कूल के रसोइयों ने भोजन चखा था. 20-22 बच्चों के खाना खाने के बाद रसोइए ने बताया कि खाने की थाली में सांप है. हमने एहतियातन सभी बच्चों को छुट्टी दे दी और खाना खा चुके बच्चों के लिए मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई, तब तक स्कूल में काफी भीड़ आ गई."

एक बच्चे के अभिभावक ने बताया,

“स्कूल के खाने में सांप निकला था. मुझे फोन आया, मैं स्कूल गया और बच्चे को लेकर हॉस्पिटल आ गया. यहां उसे इंजेक्शन लगाया गया. हॉस्पिटल लाए गए सभी बच्चों को इंजेक्शन लगाया गया है.”

'दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी'

वहीं फारबिसगंज के सब डिविजनल ऑफिसर (SDO) सुरेंद्र कुमार अलबेला और फारबिसगंज के विधायक विद्यासागर केसरी ने हॉस्पिटल जाकर बच्चों का हालचाल लिया. 

SDO ने कहा,

“जिस तरह से मिड डे मील में मरा हुआ सांप निकला, ये अपने आप में गंभीर मामला है. प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है. इसके लिए एक टीम बनाई जा रही है. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, लेकिन पहली जिम्मेदारी बच्चों को सुरक्षित रखना है.”

डॉक्टरों के मुताबिक भर्ती किए गए सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. हालांकि, मिड डे मील सांप निकलने के कारण बच्चों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

वीडियो: मिड-डे मील के खाने में मरा सांप मिला तो स्कूल में तोड़-फोड़ हो गई