The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गाय से टकराई वंदे भारत, आगे का हिस्सा खुला, एक महीने पहले ही मिली थी हरी झंडी

टकराने के बाद 15 मिनट तक खड़ी रही ट्रेन.

post-main-image
वंदे भारत को ठीक करने के बाद रवाना किया गया (फोटो- इंडिया टुडे)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक अप्रैल को भोपाल और दिल्ली के बीच सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत (Bhopal-Delhi Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाई थी. तब ट्रेन चर्चा में थी. अब वंदे भारत फिर एक बार चर्चा में है. हजरत निजामुद्दीन-रानी कमलापति वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat collides with cow) एक गाय से टकरा गई. जिसके बाद ट्रेन का आगे का हिस्सा खुल गया.

इंडिया टुडे से जुड़े सर्वेश की रिपोर्ट के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस 27 अप्रैल को शाम सवा छह बजे एक गाय से टकरा गई, जिसके कारण ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने जानकारी दी कि वंदे भारत एक्सप्रेस घटना के बाद लगभग 15 मिनट तक ग्वालियर के डबरा स्टेशन पर खड़ी रही.

ट्रेन दिल्ली से भोपाल जा रही थी. एक्सीडेंट होने के बाद टेक्निकल स्टाफ ने ट्रेन को ठीक किया. 15 मिनट की जांच के बाद ट्रेन को हरी झंडी दी गई और भोपाल के लिए रवाना किया गया.

रेलवे कर्मचारी की हो गई थी मौत

इससे पहले 20 अप्रैल के दिन राजस्थान के अलवर के पास वंदे भारत एक्सप्रेस से एक गाय टकराई थी. उस समय शिवदयाल शर्मा नाम के एक रेलवे कर्मचारी ट्रैक के पास पेशाब कर रहे थे. गाय ट्रेन से टकरा कर सीधे शिवदयाल के ऊपर आ गिरी. घटना में शिवदयाल की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामले के बारे में पुलिस ने बताया था कि घटना के वक्त शिवदयाल रेलवे ट्रैक से 30 मीटर दूर पेशाब कर रहे थे. उनसे कुछ ही दूर खड़ा एक व्यक्ति घटना में बाल-बाल बचा.

दैनिक भास्कर ने भी अपनी रिपोर्ट में बताया कि शिवदयाल रात को शौच करने बाहर खुले में गए हुए थे. उसी दौरान ये हादसा हो गया. बाद में अरावली विहार थाना पुलिस ने नजदीकी हॉस्पिटल में मृतक का पोस्टमॉर्टम करवा शव परिवार वालों को सौंप दिया. शिवदयाल शर्मा रेलवे में इलेक्ट्रीशियन के पद पर काम करते थे.

इससे पहले भी वंदे भारत एक्सप्रेस की जानवरों से टकराकर क्षतिग्रस्त होने की खबरें आ चुकी हैं. ट्रेन अलग-अलग जगहों पर जानवरों से टकराई थी.

वीडियो: यूपी और बिहार वाले बेंगलुरु में मकान मालिकों से क्यों परेशान हैं?