The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

साहिल लड़की को चाकू पर चाकू मार रहा था, देखने वालों के लिए पुलिस कमिश्नर ने क्या कह दिया?

पुलिस कमिश्नर ने कहा, 'दिल्ली महानगर है, यहां लोग एक-दूसरे से...'

post-main-image
हत्या का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. (फोटो- आजतक)

दिल्ली में नाबालिग लड़की की हत्या पर लोगों में गुस्सा है. लोग सोशल मीडिया पर आरोपी को सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं. इसलिए #Delhimurder ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहा है. लेकिन इन्हीं लोगों की दुनिया में कुछ लोग वहां भी मौजूद थे, जहां नाबालिग लड़की को मारा जा रहा था. CCTV फुटेज में साफ दिख रहा है कि जब आरोपी साहिल लड़की पर चाकू और पत्थर से हमला करता है, उस दौरान गली से कई लोग गुजरते हैं, लेकिन कोई भी उसे बचाने की कोशिश नहीं करता है. आरोपी साहिल गिरफ्तार हो गया है. लेकिन दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इस हत्या को 'तमाशे' की तरह देखने वालों के लिए बड़ी बात कह दी है.

दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा है कि CCTV में जो दिखा, वो असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा है. आजतक से जुड़े अरविंद ओझा से बातचीत में दीपेंद्र पाठक ने कहा, 

"हम अगर सामने कोई अपराध होता देख रहे हैं तो निश्चित रूप से हमें हस्तक्षेप करना चाहिए. अगर वो (लोग) रोकते तो शायद यह नहीं होता. पुलिस का मानना है कि यह नृशंस हत्या है. हम साक्ष्य इस तरह से इकट्ठा करेंगे और कोर्ट के सामने पेश करेंगे ताकि आरोपी को मौत की सजा हो सके."

हत्या देखने वाले लोगों से जुड़े एक और सवाल पर पुलिस उच्चाधिकारी ने आगे कहा,

“दिल्ली एक महानगर है यहां लोग एक-दूसरे से ज्यादा मतलब नहीं रखते हैं. लेकिन संबंधों की दुनिया ही समाज है. अगर हम आसपास इस तरह की घटना होते देखते हैं तो अपनी क्षमता के हिसाब से रोकना चाहिए, हो-हल्ला मचाना चाहिए. हमला करने वाले को पकड़ना चाहिए. ताकि इससे जान बच सके.”

नहीं बचाने पर लोगों ने क्या कहा?

नाबालिग लड़की जेजे कॉलोनी की रहने वाली थी. पुलिस ने बताया कि साहिल और मृतक लड़की रिलेशनशिप में थे. लेकिन दोनों के बीच किसी बात पर झगड़ा हो गया था. CCTV में दिख रहा है कि घटनास्थल के पास से गुजर रहे कुछ लोग ग्रुप में भी हैं, फिर भी वे बचाने की कोशिश नहीं करते हैं. 

आजतक ने इस हत्या पर कुछ स्थानीय लोगों से बातचीत की और पूछा कि कोई उस लड़की को बचाने के लिए क्यों नही आया. इस पर एक महिला ने कहा, 

“आप बचाने आते? उसके हाथ में इतना बड़ा चाकू था, आप बताइए कि आप बचाते? उसको क्या डर था, वो तो दूसरे को भी मार देता.”

वहीं एक व्यक्ति ने कहा, 

"डर के कारण लोगों ने उसे नहीं छूआ. वैसे भी लोग किसी और के मामले में नहीं पड़ते हैं. जिनके घर के नीचे (ये घटना हुई) उन्हें तो पता नहीं है."

एक और व्यक्ति ने आजतक से कहा,

“कोई हिम्मत नहीं दिखा पाया क्योंकि उसके पास हथियार था. वो गुस्से में था, क्या पता वह लोगों पर ही हमला कर देता. ये गलत है. किसी के साथ घटना हो सकती है.”

आरोपी साहिल को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने स्पेशल टीम बनाई थी. उसी टीम ने साहिल को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस उपायुक्त सुमन नलवा ने मीडिया को बताया कि कल रात ही केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई थी. उन्होंने कहा कि उससे पूछताछ की जाएगी और फिर सुनिश्चित किया जाएगा कि उसे अधिक से अधिक सजा मिले.

वीडियो: रेसलर प्रोटेस्ट की जगह अब कहां, दिल्ली पुलिस ने बता दिया