The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

AAP विधायकों पर कानूनी कार्रवाई करेंगे दिल्ली के LG, 1400 करोड़ के घोटाले का लगाया था आरोप

AAP विधायक अतिशी ने कहा कि वीके सक्सेना जांच से क्यों भाग रहे हैं.

post-main-image
दिल्ली में AAP और LG के बीच झगड़ा जारी है (फाइल फोटो- इंडिया टुडे)

दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाने पर आम आदमी पार्टी के चार विधायकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया है. एलजी ने AAP विधायकों सौरभ भारद्वाज, अतिशी, दुर्गेश पाठक और जसमीन शाह के आरोपों को झूठा और अपमान करने वाला बताया है. दरअसल, AAP के इन नेताओं ने एलजी पर नोटबंदी के दौरान 1400 करोड़ रुपये के घोटाले का गंभीर आरोप लगाया. नोटबंदी के दौरान वीके सक्सेना खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के अध्यक्ष थे.

झूठ बोलकर माफी मांगने की आदत- LG ऑफिस

दिल्ली एलजी ऑफिस ने भ्रष्टाचार के आरोपों को नकारते हुए एक बयान जारी किया. एलजी कार्यालय ने कहा है, 

"(अरविंद) केजरीवाल एंड कंपनी की पहचान बन चुकी है कि वह कुछ भी बोलकर निकल जाते हैं. और जब उनसे सच्चाई मांगी जाती है तो वे माफी मांग लेते हैं. एलजी ने इन AAP नेताओं के झूठे, अपमानजनक आरोपों को गंभीरता से लिया है और इसलिए इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है."

एलजी कार्यालय ने कहा कि जिस मामले को उठाया जा रहा है उसकी जांच हुई थी और 4 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया था. बयान में कहा गया कि जब सीबीआई ने इस मामले की जांच की पता चला कि 17 लाख से ज्यादा प्रतिबंधित नोट (500 और 1000 रुपये) जमा किए गए थे. इसमें दो अधिकारी संलिप्त थे और यह मामला अब भी कोर्ट में पेंडिंग है. एलजी ऑफिस के मुताबिक इस मामले को आम आदमी पार्टी गलत तरीके से तूल दे रही है. LG ने अपने ऊपर लगाए गए 1400 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोपों को 'AAP नेताओं की कल्पना की उपज' बताया है.

वहीं AAP विधायक अतिशी ने इंडिया टुडे को बताया कि उनकी पार्टी वीके सक्सेना पर भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई से मांग करेगी. अतिशी ने कहा कि वो इससे जुड़ी और भी डॉक्यूमेंट्स जुटाएंगी और सीबीआई को सौपेंगी. उन्होंने सवाल किया कि वीके सक्सेना जांच से क्यों भाग रहे हैं. अगर वो निर्दोष हैं तो वे डर क्यों लग रहे हैं. AAP नेताओं के आरोपों से जुड़ी पूरी कहानी यहां पढ़ सकते हैं.

बीजेपी के खिलाफ CBI हेडक्वार्टर पहुंचे AAP नेता

इन सबके बीच AAP नेताओं का एक डेलिगेशन दिल्ली में CBI हेडक्वार्टर पहुंचा. उन्होंने 'ऑपरेशन लोटस' के तहत भाजपा द्वारा विभिन्न राज्यों में कथित तौर पर सरकार गिराने की जांच की मांग की. इस 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दल में से एक AAP विधायक आतिशी ने बताया कि पार्टी ने पहले ही सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार को एक ई-मेल भेजा था. जिसमें उनसे अपॉइंटमेंट की मांग की गई थी, लेकिन, उसपर कोई जवाब नहीं मिला. जिसके बाद आप विधायकों ने CBI हेडक्वाटर के बाहर धरना किया और 'ऑपरेशन लोटस पर जांच कराओ', 'खोका खोका बंद करो' जैसे नारे लगाए.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आप विधायक आतिशी ने बताया कि दो घंटों के धरने और अपील के बाद आखिरकार CBI उनसे मिली और हमारी शिकायत प्राप्त की. आतिशी ने कहा कि पहले सीबीआई अधिकारी हमसे मिलने को तैयार ही नहीं थे, लेकिन हमें खुशी है कि आखिरकार उन्होंने हमसे मुलाकात की.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दो दिन पहले आरोप लगाया था कि BJP का प्लान AAP के 40 विधायकों को तोड़ना था. उन्होंने ये दावा भी किया कि BJP ने पिछले कुछ सालों में 277 विधायक खरीदे हैं. हरेक विधायक को 20 करोड़ के हिसाब से खरीदा गया, इस तरह BJP ने ‘6300 करोड़ रुपये’ खर्च किए. 

वीडियो- अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल को लिखा- मंच से तो आप बड़ा-बड़ा भाषण देते थे…