The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'कुछ लोगों को भ्रष्टाचारियों के साथ फोटो खिंचवाने में शर्म नहीं आती', PM मोदी बोले

करप्शन पर बात करते हुए PM ने कहा, 'आजकल जो हो रहा है, ऐसा मैंने पहले कभी देश में सुना नहीं'

post-main-image
PM Narendra Modi ने CVC के एक कार्यक्रम को संबोधित किया | फाइल फोटो: पीटीआई

'मैं तो देख रहा हूं कि ईमानदारी का ठेका लेकर घूमने वाले लोग, भ्रष्टाचार करने वाले लोगों के साथ जाकर ऐसे हाथ पकड़ कर फोटो खिंचवाते हैं. उन्हें इसमें शर्म नहीं आती. ये स्थिति भारतीय समाज के लिए ठीक नहीं है.'

ये कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का. पीएम गुरूवार, 3 नवंबर को केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार करने वाले लोगों और उनका समर्थन करने वालों पर जमकर हमला बोला.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक PM मोदी ने कहा,

'हमने देखा है कि जेल की सजा होने के बावजूद भी, भ्रष्टाचार साबित होने के बावजूद भी कई बार भ्रष्टाचारियों का गौरव गान किया जाता है. मैं तो देख रहा हूं कि ईमानदारी का ठेका लेकर घूमने वाले लोग, भ्रष्टाचार करने वाले लोगों के साथ जाकर ऐसे हाथ पकड़ कर फोटो खिंचवाते हैं. उन्हें इसमें शर्म नहीं आती. ये स्थिति भारतीय समाज के लिए ठीक नहीं है. आज भी कुछ लोग दोषी पाए जा चुके भ्रष्टाचारियों के पक्ष में भांति-भांति के तर्क देते हैं. अब तो भ्रष्टाचारियों को बड़े-बड़े सम्मान देने के लिए वकालत की जा रही है. ये ऐसा कभी हमने सुना नहीं देश में. ऐसे लोगों, ऐसी ताकतों को भी समाज द्वारा अपने कर्तव्य का बोध कराया जाना बेहद आवश्यक है'

PM ने बताया भ्रष्टाचारियों का मुकाबला कैसे करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान अधिकारियों से जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने वाले सीवीसी जैसे संगठनों और एजेंसियों को डिफेंसिव होने की कोई जरूरत नहीं है. उनके मुताबिक एजेंसियों के अधिकारी देश की भलाई के लिए काम कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें अपराध बोध में नहीं जीना चाहिए.

पीएम मोदी ने ये सुझाव भी दिया कि सीवीसी जैसे संस्थानों को खुद को सख्त बनाए रखना चाहिए. साथ ही अन्य संस्थानों में भ्रष्टाचार और इस तरह की प्रथाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जागरूकता पैदा करनी चाहिए.

वीडियो: पीएम मोदी के सामने अशोक गहलोत ने बताया दुनिया में उन्‍हें इतना सम्‍मान क्‍यों मिलता है?