The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

दिल्ली पुलिस को क्या हुआ? बृजभूषण पर बड़ी खबर को गलत बताया, फिर ट्वीट डिलीट मार दिया

ट्वीट में पुलिस ने लिखा था, 'केस की जांच संवेदनशीलता के साथ चल रही है.'

post-main-image
दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ कम सबूतों होने की बात को खारिज किया है. (फोटो- आजतक)

क्या दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कुश्ती महासंघ से जुड़े यौन शोषण मामले में 'कन्फ्यूज' है? बुधवार, 31 मई को दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर उन खबरों को खारिज किया जिनमें कहा गया था कि उसके पास WFI के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के पर्याप्त सबूत नहीं हैं. लेकिन कुछ ही देर बाद दिल्ली पुलिस ने इस ट्वीट को अपने ट्विटर हैंडल से हटा भी लिया.

पुलिस के ट्वीट से पहले मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस सूत्रों के हवाले से ही बताया गया था कि WFI यौन शोषण मामले में आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी लायक सबूत नहीं मिले हैं. रिपोर्ट्स में कहा गया था कि पुलिस अगले 15 दिनों में कोर्ट के सामने मामले पर रिपोर्ट पेश कर सकती है. ये भी अनुमान लगाया गया कि रिपोर्ट पेश करने तक सबूत नहीं मिले तो चार्जशीट फाइल नहीं होगी और पुलिस कोर्ट को फाइनल रिपोर्ट सौंप देगी.

इन रिपोर्ट्स को 'गलत' बताते हुए पुलिस ने ट्वीट किया था कि वो पूरी संवेदनशीलता के साथ इस मामले की जांच कर रही है. पूरी तफ्तीश के बाद ही उचित रिपोर्ट कोर्ट को दी जाएगी. दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया,

कई मीडिया चैनल ये स्टोरी चला रहे हैं कि दिल्ली पुलिस को WFI के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज मामलों में पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं और मामले में फाइनल रिपोर्ट अदालत के सामने पेश की जानी है. ये खबर "गलत" है और इस संवेदनशील मामले की जांच पूरी संवेदनशीलता के साथ चल रही है.

हालांकि अब ये ट्वीट दिल्ली पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गायब है. पुलिस ने इसे क्यों हटा लिया, फिलहाल इसे लेकर कोई जानकारी नहीं आई है.

पहलवानों के सवाल पर केंद्रीय मंत्री दौड़ पड़ीं

WFI यौन शोषण मामले और इसे लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का मुद्दा हर तरफ चर्चा में है. दिल्ली पुलिस के साथ बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों से भी सवाल किए जा रहे हैं. इस सिलसिले में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) का एक वीडियो वायरल है. इसमें वो दौड़ लगाती नजर आ रही हैं. बताया जा रहा है कि ये तब हुआ जब एक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर मीनाक्षी लेखी बाहर निकलीं.

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही लेखी एक कार्यक्रम वाली जगह से बाहर सड़क पर आती हैं, तभी एक पत्रकार उनके पास पहुंचती हैं. वो मंत्री से पूछती हैं- 'प्रदर्शनकारी पहलवानों पर आपका क्या कहना है?' इस पर लेखी अपने साथ मौजूद लोगों से कहती हैं- "चलो, चलो, चलो", और फिर वो तेजी से सड़क के दूसरी ओर खड़ी अपनी कार की ओर बढ़ने लगती हैं. या कहें दौड़ने लगती हैं. इस दौरान वो पत्रकार के सवाल का सीधा जवाब दिए बिना बस इतना कहती हैं, "कानूनी प्रक्रिया चल रही है".

वीडियो: गंगा में मेडल बहाने पर बृज भूषण शरण सिंह भड़ककर बोले- नदी में नहीं बहाए, टिकैत को दे आए