The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सब-इंस्पेक्टर को पति ने बीच सड़क पीटा, पीड़िता बोलीं, 'दिल्ली पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही'

Video देख दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा, 'पुलिस ही ट्विटर पर मदद मांगने को मजबूर है!'

post-main-image
दिल्ली पुलिस की सब-इंस्पेक्टर डॉली तेवतिया (फोटो- ट्विटर/@TevathiaDoli)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एक महिला दारोगा ने अपने पति के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाया है. महिला सब-इंस्पेक्टर ने 12 दिसंबर को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. ये वीडियो सीसीटीवी कैमरे का है. रविवार, 11 दिसंबर के इस वीडियो में एक व्यक्ति अपनी कार से गली में खड़ी कार को टक्कर मारता है. इससे गुस्से में एक महिला उस व्यक्ति की कार के साइड मिरर को तोड़ देती है. इसके बाद कार में बैठा व्यक्ति निकलकर महिला से मारपीट करने लगता है. फिर महिला को धमकाता है कि जहां शिकायत करनी है कर ले.

सब-इंस्पेक्टर के मुताबिक मारपीट कर रहा शख्स उसका पति ही है. दिल्ली पुलिस ने इसके बाद व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है. महिला सब-इंस्पेक्टर का नाम डॉली तेवतिया है. डॉली ने प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रीय महिला आयोग, संयुक्त राष्ट्र और दूसरे संस्थानों को टैग करते ट्वीट किया, 

"मैं दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हूं. फिलहाल मैटरनिटी लीव पर हूं. अपने पति वकील तरुण दबास के द्वारा लगातार हिंसा का सामना कर रही हूं. आज उसने मुझे दिनदहाड़े पीटा."

महिला सब-इंस्पेक्टर के ट्वीट पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने स्वत: संज्ञान लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

DCW की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा, 

“दिल्ली पुलिस की सब इंस्पेक्टर के साथ उसका पति कई महीनों से मारपीट कर रहा है पर कोई एक्शन नहीं हुआ. पुलिस ही ट्विटर पर मदद मांगने को मजबूर है! मैं दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूं, सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. पुलिस ही सुरक्षित नहीं होंगी तो आम महिलायें कैसे सुरक्षित होंगी?”

‘पहले भी मारपीट की’- डॉली

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक डॉली तेवतिया ने बताया कि वो अब तक पति के खिलाफ तीन शिकायत दर्ज करवा चुकी हैं. पुलिस ने दिसंबर तक कोई केस दर्ज नहीं किया. डॉली ने बताया, 

"मेरा पति दहेज चाहता है और इसी पर मुझसे झगड़ा करता है. मैं तीन महीने से अपने परिवार के साथ रह रही हूं. वो यहां आता है हमें पीटता है...और परेशान करता है. कल उसने पहले मेरी गाड़ी में टक्कर मारी, फिर मेरी मां और मुझे गाली दी और मारपीट की."

शिकायत में सब-इंस्पेक्टर ने बताया है कि उसके पति ने सितंबर में भी उससे कई बार मारपीट की. 4 सितंबर को तरुण 5-7 गुंडों के साथ पहुंचकर हमला किया. डॉली ने पीसीआर कॉल करके पुलिस को बुलाया. डॉली ने बताया कि शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. इसके बाद 11 सितंबर को इसी तरीके की घटना हुई लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया.

हालांकि इस मामले में केस दर्ज होने के बाद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपों की जांच होगी और कार्रवाई की जाएगी.

AAP नेता और दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भ्रष्टाचार के केस में फंसीं, कोर्ट ने कहा- "घूस ली"