The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

MP: मकान तोड़ रहे थे मजदूर, मिल गईं सोने की गिन्नियां, फिर ऐसे खुला राज

मजदूरों ने किसी को खबर नहीं होने दी और गिन्नियां आपस में बांट लीं.

post-main-image
सोने के गिन्नियां और गिरफ्तार किए गए मजदूर (फोटो: आजतक)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले में एक पुराने मकान को तोड़ा जा रहा था. इस दौरान वहां काम कर रहे मजदूरों को सोने की गिन्नियां मिल गईं. मजदूरों ने सोने की उन गिन्नियों को आपस में बांट लिया और किसी को इसकी खबर नहीं होने दी. पुलिस को जब इसकी सूचना मिली, तो पता चला कि मजदूरों के पास सोने की 86 गिन्नियां थीं. इनकी कीमत करीब 60 लाख रुपये बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस ने आठ मजदूरों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस को ऐसे पता चला

आजतक से जुड़े छोटू शास्त्री की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला धार के चिटनीस चौक का है. सोने के सिक्के पाने वाले ये मजदूर इन्हें बेचने के लिए घूम रहे थे. पुलिस की पूछताछ में इन मजदूरों ने खुदाई के दौरान सोने की गिन्नियां मिलने और इन्हें आपस में बांटने की बात स्वीकारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन मजदूरों को ये गिन्नियां मिलीं उनमें से एक ने रातोंरात अपनी उधारी चुका दी. फिर नई बाइक खरीद ली. वो रोज शराब भी पीने लगा और नशे में उसने खजाना मिलने की बात लोगों को बता दी. जिसके बाद ये मामला पुलिस तक पहुंचा. 

labourers found gold coins
मजदूरों को मिली सोने की गिन्नियां (फोटो: आजतक)

धार के एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि चिटनीस चौक पर एक पुराने मकान के मलबे को हटाते वक्त मजदूरों को कुछ सोने की गिन्नियां मिली थीं. मजदूरों ने वो गिन्नियां आपस में बांट ली थीं. पुलिस को अपने मुखबिरों से हिम्मतगढ़ के रहने वाले आठ लोगों की जानकारी मिली थी, जिन्होंने मकान का मलबा हटाया था.

सोने की 86 गिन्नियां, वजन करीब 1 किलो

देवेंद्र पाटीदार के मुताबिक पूछताछ के बाद मजदूरों के पास से 86 गिन्नियां जब्त की गई हैं. इन गिन्नियों का वजन करीब एक किलो बताया जा रहा है. ये सिक्के पुरातात्विक महत्व के भी हो सकते हैं. एडिशनल एसपी ने कहा कि सिक्कों की कीमत करीब 60 लाख रुपये है, लेकिन पुरातात्विक महत्व का पता लगने के बाद इसका मूल्य एक करोड़ रुपये तक भी हो सकता है.

मजदूरों को अरेस्ट किया गया है और उनका पुलिस रिमांड लिया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक मजदूरों से फिर पूछताछ की जाएगी कि इस तरह की और गिन्नियां तो उनके पास नहीं है.

वीडियो- मध्य प्रदेश में बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पूरे भोपाल की बत्ती गुल