The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

केरला स्टोरी पर वीडियो बनाया तो ध्रुव राठी की पत्नी को धमकियां क्यों मिलने लगीं?

ध्रुव ने स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं.

post-main-image
ध्रुव की पत्नी जूली को धमकी भरे मैसेज भेजे जा रहे हैं (Juli Instagram photo/फाइल फोटो)

यूट्यूबर ध्रुव राठी पिछले कई दिनों से ट्रेंड हो रहे हैं. ‘द केरला स्टोरी, ट्रू ऑर फेक?' नाम से उन्होंने एक वीडियो बनाया था. ये सोशल मीडिया पर भयंकर वायरल हुआ. जैसा कि किसी भी पोलराइज़िंग टॉपिक के साथ होता ही है, ध्रुव के केरला स्टोरी वीडियो पर उन्हें भरपूर सराहना और आलोचना दोनों मिले. यहां तक सब ठीक था. लेकिन कुछ लोग आलोचना से आगे बढ़कर ट्रोलिंग में लग गए और कुछ तो हैरेसमेंट वाली सीमा को भी लांघ रहे हैं. ध्रुव ने एक ट्वीट कर बताया है कि उनकी पत्नी जूली को मैसेजेस में गालियां और धमकियां मिल रही हैं. 

These are the kind of messages my foreigner wife has been receiving since past few days

First 3 are typical instagram messages she received, last one is typical type of emails I received. Irony is that these people probably think they care about women and development of nation.

ध्रुव ने गुरुवार, 18 मई को एक ट्वीट किया जिसमें चार स्क्रीनशॉट्स लगे थे. इनके साथ ध्रुव ने लिखा -

मेरे बीवी, जो विदेशी नागरिक हैं, उन्हें पिछले कुछ दिनों से ऐसे मेसेज आ रहे हैं. पहले तीन इंस्टाग्राम मैसेज हैं. और आखिरी फोटो उन ईमेल्स की है, जो मुझे मिल रहे हैं. मजे की बात ये है कि ये लोग सोचते हैं कि वो महिलाओं और राष्ट्र के विकास की परवाह करते हैं.

पहला स्क्रीनशॉट वेरोनिका नाम के यूज़र का है. उसने दो मैसेज भेजे हैं. एक में लिखा है -

अपने पति को बोलो अपना मुंह बंद रखे(इसके बाद यूज़र ने जूली को रेप की धमकी दी).

 

दूसरा यूज़र है हैप्पी सिंह. उसका पहला मैसेज बड़ा अभद्र है. दूसरा जान लीजिए -

तेरे हसबैंड को तो कोई थप्पड़ मारेगा तब तुझे पता चलेगा.

एक और मेसेज आया है. पर वो गालियों से भरा हुआ है. इसके बाद चौथे स्क्रीनशॉट में ध्रुव ने उनके पास जो ई-मेल्स आते हैं, उनमें से कुछ की तस्वीरें शेयर की हैं. वो भी भद्दी-भद्दी गालियों से भरे हुए हैं. आप ईमेल्स देखेंगे तो समझ जाएंगे कि ये 'द केरला स्टोरी' से जुड़े हुए हैं. 

ध्रुव ने 16 मई को एक ट्वीट कर 'द केरला स्टोरी' पर उनके वीडियो की रीच की जानकारी दी थी. ध्रुव ने ट्वीट कर बताया था कि इस वीडियो को यूट्यूब पर 12 मिलियन और फेसबुक पर दो मिलियन लोग देख चुके हैं. ध्रुव ने आगे लिखा -

भारत की लगभग 1 प्रतिशत जनता इस वीडियो को देख चुकी है. इसने प्रोपेगेंडा फैलाने वालों की मशीनरी को हिला कर रख दिया है. उम्मीद के मुताबिक मुझे बहुत सारी हेट और मौत की धमकी मिली. पर उससे 10 गुना प्यार और सपोर्ट मिला. कई लोगों ने मेरा मज़ाक उड़ाकर और मुझे गाली देकर मुझे काउंटर करने की कोशिश की, पर सब फेल हो गए क्योंकि तथ्य निर्विवाद हैं.

क्या मुझे उन लोगों के तर्कों को खारिज करते हुए एक और वीडियो जारी करना चाहिए जो अभी भी इस फिल्म का बचाव कर रहे हैं या रहने दिया जाए?

ध्रुव और जूली की शादी 28 नवंबर, 2021 को ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुई थी. ध्रुव ने 2014 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था. उसी साल उनकी मुलाकात जूली से हुई थी. 

वीडियो: ध्रुव राठी केस में इस बार डाबर फंस गया, हाई कोर्ट ने दिया ये आदेश