The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कुत्ते को कार से बांधकर सड़क पर दौड़ा दिया, ये Viral Video देखकर आप दहल जाएंगे!

लोग भड़के हुए हैं, डॉक्टर ने कहा कि वो कुत्ते को कहीं और छोड़ने जा रहा था!

post-main-image
(बाएं-दाएं) कार से बंधा कुत्ता और आरोपी डॉक्टर रजनीश गलवा. (साभार- Twitter@DHFJodhpur)

राजस्थान के जोधपुर में पशु क्रूरता का एक मामला सामने आया है. यहां एक कुत्ते को कार से बांधकर सड़क पर दौड़ाया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. बताया गया है कि घटना का आरोपी पेशे से डॉक्टर है.

जोधपुर में दिखी Dog Cruelty

ट्विटर पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि सड़क पर एक शख्स कुत्ते को अपनी कार से बांधकर सड़क पर दौड़ा रहा है. इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक स्कूटी सवार ने कुत्ते का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक स्कूटी सवार शख्स ने आरोपी को रास्ते में ही रोका और कुत्ते को छुड़ाया.

बाद में डॉग होम फाउंडेशन (Dog Home Foundation- DHF) नाम की एक गैर-सरकारी संस्था को घटना की जानकारी दी गई. वहीं स्थानीय लोगों ने कुत्ते के इलाज के लिए एक ऐंबुलेंस का इंतजाम कराया. एनजीओ ने अपने ट्विटर हैंडल से कुत्ते का एक वीडियो डाला है. इसमें पीड़ित कुत्ते (animal abuse) के पैर पर पट्टी लगाई जा रही है. ये भी कहा जा रहा है कि सदमे से उसकी मौत भी हो सकती है.

खबर के मुताबिक आरोपी की पहचान रजनीश गलवा के रूप में हुई है. बताया गया है कि ये शख्स पेशे से डॉक्टर है. बताया गया है कि वीडियो बनने के बाद डॉ. रजनीश ने ही पुलिस को फोन कर बुलाया था. उनका कहना है कि कुत्ता उनके घर के पास रहता है. वो सिर्फ उसे वहां से हटाने की कोशिश कर रहे थे. वीडियो में आरोपी रजनीश गलवा बहुत तेज गाड़ी चलाते नहीं दिख रहे हैं. हालांकि एक जानवर को इस तरह बांधकर ले जाने का ये तरीका उन्हें भारी पड़ सकता है.

खबर है कि डॉग होम फाउंडेशन ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उसने पशु उत्पीड़न के आरोप में रजनीश पर एफआईआर दर्ज करा दी है. साथ ही एनजीओ ने जोधपुर के स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे इस घटना के खिलाफ सोमवार को शास्त्री नगर में होने वाले विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लें. DHF ने ये भी अपील की है कि आरोपी डॉक्टर का लाइसेंस रद्द कर दिया जाए. उधर शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ जोगिंदर सिंह ने कहा कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज जांच शुरू कर दी गई है. 

घर में कुत्ता पालने से पहले कुछ नियम जानना जरूरी है