The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्या विराट कोहली ने कर्नाटक जीत के बाद राहुल गांधी को बधाई दी?

विराट कोहली के नाम पर स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है.

post-main-image
क्रिकेटर विराट कोहली (फोटो- पीटीआई)

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत हुई है. इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है. यह स्क्रीनशॉट विराट कोहली की इंस्टाग्राम स्टोरी का बताया जा रहा है. इस स्क्रीनशॉट में राहुल गांधी की तस्वीर है. दावा किया जा रहा है कि विराट कोहली ने राहुल गांधी को बधाई दी है. कई लोगों ने कांग्रेस की इस जीत को हाल में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुए विवाद से भी जोड़ दिया.

क्या लिखा है वायरल स्क्रीनशॉट पर?

जो स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है उस पर लिखा है, "द मैन, द मिथ, द लीडर, राहुल गांधी."

सोशल मीडिया पर कई यूजर इस स्क्रीनशॉट को शेयर कर रहे हैं. ट्विटर पर सदफ आफरीन नाम की एक यूजर ने लिखा है, 

"कुछ कहना है विराट कोहली के इंस्टाग्राम स्टेटस पर?"

मोहम्मद सरफराज नाम के एक यूजर ने लिखा, 

"विराट कोहली ने राहुल गांधी का स्टेटस अपने इंस्टाग्राम पर लगाया, आज भक्त  विराट कोहली को बहुत गाली देगा."

मनोज पाठक नाम के यूजर ने ट्वीट किया, 

"एक क्रिकेट प्रेमी.... प्रश्न : कर्नाटक में भाजपा क्यों हारी ..?? क्रिकेट प्रेमी का उत्तर : गौतम गंभीर बेंगलुरु में विराट कोहली से लड़ गया था..."

वहीं एक यूजर आरव कुमार ने लिखा है, 

"गौतम गंभीर को माफी मांग लेनी चाहिए विराट कोहली से वरना लोकसभा में भी भारी कीमत चुकानी होगी. इसको भाजपा से हटाओ वरना लोकसभा भी हारोगे."

क्या सच में कोहली ने बधाई दी?

इस वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट का पता लगाने के लिए हम विराट कोहली की इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर गए. विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर ऐसी कोई स्टोरी नहीं शेयर की है. वायरल स्क्रीनशॉट एडिट किया हुआ है.  

एक मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के बीच मैच के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बहस हुई थी. तब भी कुछ लोग इस झगड़े को कर्नाटक चुनाव तक ले गए थे. शांतनु नाम के एक यूजर ने तब लिखा था, 

“कर्नाटक की शान RCB के विराट कोहली को धमकी दे रहा एक बीजेपी सांसद. कर्नाटक की जनता 13 मई को उन्हें सबक सिखाने के लिए तैयार है.”

यानी इन सभी ट्वीट्स से साफ है कि कुछ लोगों ने जबरन इस राजनीतिक प्रपंच में विराट कोहली को घसीटने की कोशिश की. जबकि कोहली ने अपने राजनीतिक विचार कभी सार्वजनिक रूप से शेयर नहीं किये हैं.

वीडियो: राहुल गांधी कर्नाटक सरकार बनने के बाद पहले ही दिन ये करने वाले हैं