Instagram पर ज्यादा लाइक के चक्कर में लड़की ने दो लड़कों को फॉलोअर्स के सामने चाकू मरवाया, मौत!

12:09 PM Oct 07, 2022 | दुष्यंत कुमार
Advertisement

उत्तरी दिल्ली के बाहरी इलाके भलस्वा डेयरी में डबल मर्डर की एक वारदात ने आम लोगों और पुलिस को हैरत में डाल दिया है. आरोप है कि इंस्टाग्राम पर लाइक्स और फॉलोअर्स बढ़ाने से जुड़े विवाद के चलते कुछ नाबालिगों ने साहिल नाम के लड़के और उसके दोस्त का कत्ल कर दिया. बताया गया है कि वारदात को एक साजिश के तहत अंजाम दिया गया जिसके पीछे एक नाबालिग लड़की है. खबर के मुताबिक पुलिस ने दो से तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है. इनमें लड़की भी शामिल है. पुलिस घटना की जांच कर हत्या की अन्य संभावित वजहों को भी तलाश रही है.

Advertisement

इंस्टाग्राम से जुड़े विवाद के चलते डबल मर्डर

घटना बीते बुधवार, 5 अक्टूबर की है. दिल्ली के भलस्वा डेयरी से लगे मुकंदपुर पार्ट 2 इलाके में कुछ युवकों ने साहिल और उसके दोस्त पर चाकुओं से हमला कर दिया. पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. पुलिस ने भलस्वा डेयरी थाने में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

आजतक से जुड़े अरविंद ओझा और हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक की जांच और पूछताछ में पता चला है कि आरोपी लड़की और मृतक साहिल के बीच इंस्टाग्राम पर फॉलोअर और लाइक्स बढ़ाने को लेकर विवाद चल रहा था. इसी सिलसिले में लड़की ने साहिल को मिलने के बहाने घटनास्थल पर बुलाया था. घटना वाले दिन साहिल एक दशहरा कार्यक्रम से लौटते हुए वहां पहुंचा. उसके साथ निखिल नाम का एक दोस्त मौजूद था. खबर के मुताबिक वहां आरोपी लड़की के कुछ जानने वाले और फॉलोअर पहले से मौजूद थे. उन्होंने साहिल और निखिल पर चाकुओं से हमला कर दिया. आसपास मौजूद लोगों ने बीचबचाव किया, लेकिन हमलावर तब तक दोनों युवकों को बुरी तरह घायल कर चुके थे. उनके सड़क पर गिरने के बाद चाकूबाज फरार हो गए.

इस बीच वारदात की जानकारी पुलिस को दे दी गई. उसने पीड़ितों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया. इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई. दूसरे की हालत बिगड़ी तो उसे बड़े अस्पताल रेफर किया गया. लेकिन इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया.  उन्होंने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है. पीड़ित परिवारों और आसपास के लोगों का कहना है कि आरोपी लड़की पहले भी कई बार लोगों को धमकी दे चुकी है.

फिलहाल पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ में जुटी हुई है. उसने दो-तीन लोगों को हिरासत में लिया है. जल्द ही फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है. मामले की छानबीन के लिए पुलिस इलाके में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है. शुरुआती जांच में यही पता चला है कि लड़की और साहिल के बीच इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने और लाइक्स को लेकर विवाद था. हालांकि वो घटना को दूसरे ऐंगल्स से भी देख रही है.


लल्लन टेक: 'बी रियल ऐप' क्या है जिसने इंस्टाग्राम को हिला दिया?

Advertisement
Next