The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बुजुर्ग महिला को खाना नहीं खिलाते थे बेटे-बहू, DSP से शिकायत की तो हाथ-पैर जोड़ माफी मांगने लगे

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

post-main-image
बुजुर्ग महिला को बेटे-बहू प्रताड़ित करते थे. (फोटो वायरल वीडियो से स्क्रीनशॉट)

DSP संतोष पटेल की तैनाती मध्य प्रदेश के ग्वालियर में है. वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. अब इनका एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वो गश्त पर निकले थे. रास्ते में उन्हें एक बुजुर्ग महिला मिली. वो अपने बेटे-बहू से परेशान थीं. उनका कहना था कि बेटे-बहू उन्हें प्रताड़ित करते हैं. खाना नहीं देते हैं. इसलिए वो आवेदन लेकर पुलिस के पास जा रही थी. लेकिन रास्ते में DSP मिल गए. बुजुर्ग महिला की बात सुनकर DSP ने उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाया और ले गए उनके घर.

इस वाकये का वीडियो DSP संतोष पटेल ने 14 मई को अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया था. वीडियो में बुजुर्ग महिला कार में बैठी हैं. महिला ने बताया कि गांव के किसी व्यक्ति से उन्होंने आवेदन बनावाया है. बिना पैसे के. DSP ने बुजुर्ग से पूछा कि जो लड़के माता-पिता को मारते हैं वो अच्छे होते हैं या बुरे? तुम एक मां हो, तुम्हें तो पता ही होगा. माता जी ने जवाब में कहा, 

'भगवान जाने सही तो क्या है. मार रहे हैं तो सही. नहीं मार रहे हैं तो सही. मुझे मेरे बेटे-बहू खाने को नहीं दे रहे हैं इसलिए मैं पुलिस के पास जा रही थी.' 

DSP ने माताजी से आगे पूछा कि आपके बेटे-बहू को जेल भेज दें क्या? जवाब में माता जी ने कहा,

‘बेटे-बहू को जेल भेज दोगे तो अच्छा नहीं लगेगा. एक बार उनको समझा दो. क्या पता समझ जाए.’

बातचीत के दौरान दोनों माता जी के घर पहुंच जाते हैं. घर पहुंचकर माताजी ने कहा कि उन्हें सिर्फ कुछ अनाज चाहिए. समझाइश के बाद बेटे-बहू ने माताजी से माफ़ी मांगी, उनके पैर दबाने लगे और कहा कि वो उनका ध्यान रखेंगे.  

वीडियो के आखिर में DSP संतोष पटेल ने एक मैसेज भी दिया. उन्होंने कहा कि मां को ना तो बच्चों से पढ़ाई का खर्च चाहिए. ना ही एनिवर्सरी और बर्थडे का खर्चा चाहिए. उनकी सिर्फ एक ख्वाहिश होती है कि उनको समय से बुढ़ापे में खाना-पानी दिया जाए. और उनको प्यार दिया जाए. 

वीडियो: फिल्म स्टार्स और हर समझदार माता पिता इस बात पर अजय देवगन की तारीफ करेंगे