The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

श्रीलंका को बचाने से लेकर ट्रोल्स की कमाई बढ़ाने तक, Elon Musk के 3.36 लाख करोड़ से क्या नहीं हो सकता!

29 बुर्ज खलीफा खड़े हो जाएंगे!

post-main-image
तस्वीरें पीटीआई, इंडिया टुडे और Unsplash.com से साभार हैं.

इधर एक नींबू खरीदने में हमारे दांत खट्टे हो रहे और उधर Elon Musk पूरा ट्विटर ही खरीद लिए. खरीदे वो भी कैश में. पूरे 44 बिलियन डॉलर देकर. भारतीय मुद्रा में कहें तो 33,67,77,00,000 INR. हो गई ना दिक्कत! भईया पूरे 3.36 लाख करोड़ रुपये हैं. पैसा ही पैसा होगा वाला मीम आपने देखा होगा. लेकिन सच में इतना पैसा होता है क्या. आपके पास हो तो हमें बताना. पिंकी प्रॉमिस, हम आयकर विभाग को नहीं बताएंगे.

आप बोलोगे काहे मसखरी कर रहे हो, तो बात ही ऐसी है. इतने पैसे में क्या-क्या हो सकता है. सोचकर देखिए... अरे भाई सोचिए और छोटा नहीं कुछ बहुतई बड़ा टाइप सोचिए. क्या हुआ, कान गरम हो गए? लेकिन समझ नहीं आया कि क्या-क्या हो सकता है. चलिए हम आपका काम आसान करते हैं और बताते हैं कि 3.36 लाख करोड़ रुपये में (What can you buy from Elon musk 3.36 lakh crore) क्या-क्या हो सकता है.

एलन मस्क का नाम सिलोन मस्क हो सकता है

हां जी एकदम सही बात है. आज की तारीख में हमारे पड़ोसी देश श्रीलंका पर कर्जा है 45 बिलियन डॉलर का और ट्विटर बिका 44 बिलियन में. अब सोचिए मस्क भैया इस पैसे से श्रीलंका का कर्जा उतार देते तो उनका नाम सिलोन मस्क नहीं हो जाता.

बुर्ज खलीफा में रहने का दुख दूर हो सकता है

आप पूछोगे कि बुर्ज खलीफा में रहने वाले को भला किस बात का दुख. तो जनाब उसका दुख ये है कि वो बुर्ज खलीफा का व्यू इन्जॉय नहीं कर सकता. क्योंकि वो तो अंदर रहता है ना. अब कल्पना कीजिए, 3.36 लाख करोड़ रुपये से कितने बुर्ज खलीफा बन सकते हैं. मोटा-मोटी 29. क्योंकि एक बुर्ज खलीफा बना था 1.5 बिलियन डॉलर में. इत्ता पैसा हो तो बस बुर्ज खलीफा के सामने एक और बुर्ज खलीफा तान दीजिए. फिर बालकनी में चाय की चुस्की लेते हुए व्यू इन्जॉय करिए.

Burj Khalifa (image Twitter)
Burj Khalifa (image Twitter)
हर भारतीय 78 दिन के लिए गरीबी रेखा से बाहर रह सकता है

आप कहोगे कितनी लंबी फेक रहे हो. तो हम नहीं बल्कि ऐसा कोई और कह रहा था. लेकिन तब मस्क साब के 3.36 लाख करोड़ नहीं थे. अब आ गए तो गरीबी हटा लेते हैं. दरअसल कुछ साल पहले मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने कहा था कि अगर कोई भारतीय दिन के 32 रुपये कमाता है तो वो गरीबी रेखा के बाहर है. अब 3.36 लाख करोड़ सभी भारतीयों को बांट दिए जाएं तो हरेक को मिलेंगे लगभग 2500 रुपये. तो बस, अब खुद हिसाब लगा लीजिए की 78 दिन मौज कटेगी. वैसे हकीकत ये है की तब भी 32 रुपये में कुछ नहीं होता था और आज भी कुछ नहीं होता.

नींबू का खट्टापन वापस आ सकता है

इसमें कोई गणित लगाने की जरूरत है क्या? अरे इतना पैसा और मस्क भाई जैसा तकनीक का मास्टर साथ में हो तो बगीचे तो छोड़िए, लैपटॉप पर भी नींबू उगाए जा सकते हैं.

1500x500
lemon (image-indiatoday)
खुद का पेट्रोल पंप

समझ गए होंगे आप कि हम क्या कहना चाहते हैं. अगर आपके पास इतना पैसा होगा तो पेट्रोल फिर 100 रुपये हो या 1000. क्या ही फर्क पड़ता है. खुद का पेट्रोल पंप खोल लेंगे. अगर बात करें हर भारतीय की तो आज की तारीख के हिसाब से तकरीबन 23 लीटर पेट्रोल हर एक को मिल सकता है. इतना पेट्रोल है क्या हमारे पास...

मैगी का मकान

बचपन में एक सपना सभी ने देखा था. ढेर सारी मैगी का. लेकिन वो तो सिर्फ दुकान पर होती थी. अब 12 रुपये वाले पैकेट से भी पकड़ लें तो हर भारतीय के हिस्से में 208 के करीब पैकेट होंगे. मैगी का मकान कैसा होगा ये सोचकर ही कितना बढ़िया लग रहा. अब ऐसा हकीकत में हो जाए तो नेस्ले का बाजार मूल्य तो आसमान छू जाएगा. मस्क भैया क्या फिर नेस्ले को भी खरीदेंगे?

Maggi
maggi
अपनी खुद की मुंबई इंडियंस

IPL में मुंबई इंडियंस का कितना बुरा हाल है वो सभी को पता है. अब हमारे पास हों 3.36 लाख करोड़ रुपये तो खुद की टीम बनाकर भेजी जा सकती है. सिर्फ एक टीम नहीं, बल्कि 550 मुंबई इंडियन्स खड़ी की जा सकती हैं. वैसे यार इतना पैसा हो तो टीम क्यों बनाना, अपना खुद का आईपीएल प्लान करना चाहिए.

हर राज्य में Statue of Unity

आज की तारीख में हमारे देश में एक स्टैचू ऑफ यूनिटी है. बड़ोदरा से तकरीबन 100 किलोमीटर दूर 'सरदार सरोवर बांध' के पास. अब वहां जाकर देखने में कोई बुराई नहीं है. लेकिन हर राज्य में ऐसा एक स्टैचू ऑफ यूनिटी हो तो. कल्पना के घोड़े दौड़ा लीजिए क्योंकि अगर हमारे पास हों 3.36 लाख करोड़ हों तो भैया देश के हर राज्य में कम से कम 3 स्टैचू ऑफ यूनिटी बन सकते हैं. तीन की जगह एक भी बना लें तो बचे पैसे से ढोकला और जलेबी की सप्लाई भी सालों तक हो सकती है.

Statue Of Unity (image Twitter)
Statue Of Unity (image Twitter)
ट्रोल आर्मी

अब इनको तो हर बात को ट्रोल करना होता है. शायद हमें भी करने लगे की क्या ही बकवास किए जा रहे हो. एलन अपने पैसे से चाहे वाटरमेलन खाए या ट्विटर खरीदे. हमको तो देने से रहा. चलिए आपकी कही मान लेते हैं. लेकिन आपके लिए भी कुछ है हमारे पिटारे में. सुनते हैं कि ट्रोल को हरेक ट्रोलिंग पोस्ट के 2 रुपये मिलते हैं. तो अगर हमारे पास हुए 3.36 लाख करोड़ रुपये हों तो... आगे आपको पता है.