The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Google के को-फाउंडर की पत्नी से 'अफेयर' पर क्या बोले Elon Musk?

कहा जा रहा है कि इस कथित अफेयर के चलते ही गूगल के को-फाउंटर सर्गेई ब्रिन ने मस्क की कंपनियों में अपने निवेश को बेचने का फैसला किया.

post-main-image
गूगल को-फाउंडर की पत्नी के साथ अफेयर पर मस्क की सफाई (फोटो- आजतक)

टेस्ला प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) फिर चर्चा में हैं. इस बार उनको लेकर दावा किया गया है कि उनका गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) की पत्नी (Nicole Shanahan) के साथ कथित तौर पर अफेयर है और इसी वजह से ब्रिन ने अपनी पत्नी को तलाक देने का फैसला किया. हालांकि इस दावे पर एलन मस्क का बयान सामने आया है. उन्होंने इस बात से साफ इंकार किया है.

एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए इस खबर को झूठा बताया. उन्होंने लिखा-

सर्गेई और मैं दोस्त हैं. कल रात एक साथ पार्टी में थे! मैं तीन साल में केवल दो बार निकोल से मिला हूं. और दोनों बार हमारे आसपास कई लोग थे. हमारे बीच कुछ भी रोमांटिक नहीं है.

दरअसल अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में मामले से परिचित कुछ अज्ञात लोगों का हवाला देते हुए बताया गया कि दिसंबर की शुरूआत में मस्क और ब्रिन की पत्नी निकोल शनाहन के बीच कथित संबंध थे. रिपोर्ट के मुताबिक इसके चलते मस्क और ब्रिन के बीच लंबे समय से चली आ रही दोस्ती भी टूट गई. रिपोर्ट ये भी कहती है कि ब्रिन ने 2008 में वित्तीय संकट के दौरान एलन मस्क की मदद भी की थी.

मस्क की वजह से तलाक ?

इस साल जनवरी में ब्रिन ने अपनी पत्नी शनाहन से तलाक के लिए अर्जी दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तलाक में शनाहन ने एक अरब डॉलर (लगभग 7979 करोड़ रुपये) से ज्यादा की मांग की है. कहा गया है कि सर्गेई ब्रिन ने अपनी पत्नी को तलाक देने का फैसला एलन मस्क की वजह से लिया है. ये भी कि इस कथित अफेयर के चलते ही सर्गेई ब्रिन ने मस्क की कंपनियों में अपने निवेश को बेचने का फैसला किया.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में दावा किया गया है-

ब्रिन ने हाल के महीनों में मस्क की कंपनियों में अपने निजी निवेश को बेचने के लिए अपने सलाहकारों को निर्देश दिया था. ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी पत्नी के साथ मस्क के कथित संबंध थे. हालांकि मस्क की कंपनियों में ब्रिन का कितना निवेश है इसकी जानकारी नहीं है और यह भी साफ नहीं है कि क्या कोई निवेश सेल हुए हैं.

हाल के समय में एलन मस्क अपने संबंधों को लेकर चर्चा में रहे हैं. ऐसे ज्यादातर मामलों में उनकी नकारात्मक छवि निकल कर सामने आई है. कुछ महीने पहले उनकी कंपनी की कुछ महिला कर्मचारियों ने आरोप लगाया था कि टेस्ला में महिला कर्मचारियों का यौन उत्पीड़न होता है और खुद एलन मस्क महिलाओं के प्रति अश्लीलता दिखाने में पीछे नहीं हैं. 

इसी साल की शुरुआत में आई रिपोर्ट्स में सामने आया था कि मस्क जुड़वा बच्चों के पिता हैं, जिनकी मां उन्हीं की एक कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप न्यूरालिंक में काम करती है. इसके अलावा मस्क पर यौन शोषण के भी आरोप लग चुके हैं. 

देखें वीडियो- सोशल मीडिया पर वायरल एलन मस्क का कथित मेल, कर्मचारियों को क्या कह दिया ?