The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Elon Musk ने Work From Home खत्म किया, कहा- ऑफिस आओ वर्ना कहीं और निकल लो!

दुनिया के सबसे अमीर शख्स अरबपति एलन मस्क ने कथित तौर पर अपने कर्मचारियों को मेल कर ये सब कहा है.

post-main-image
(फोटो: सोशल मीडिया)

दुनिया के सबसे अमीर शख्स अरबपति एलन मस्क ने कथित तौर पर अपने कर्मचारियों से कहा है कि अब वे 'वर्क फ्रॉम होम' यानी कि घर से काम नहीं कर सकते हैं और उन्हें ऑफिस आकर काम करने पड़ेगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने चेतावनी दी है कि जो कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करना चाहते हैं, वे अपने लिए कोई और काम ढूंढ लें.

इसे लेकर सोशल मीडिया पर मस्क का एक कथित ईमेल तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें टेस्ला (Tesla) के कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अब घर से काम करना बंद कर दें और ऑफिस आकर अपना काम पूरा करें. मेल में कहा गया है, 

'जो कोई घर से काम करना चाहता है, वो कम से कम हर हफ्ते 40 घंटे ऑफिस में रह कर काम करे या फिर टेस्ला से चला जाए.'

मस्क के मेल में ये भी कहा गया है कि अगर ये प्रावधान किसी के लिए संभव नहीं है, तो उस पर विचार किया जाए और इसके बाद ही कोई छूट दी जा सकती है. टेस्ला के मालिक ने ये साफ किया है कि 'ऑफिस' से मतलब है टेस्ला का मेन ऑफिस, न कि कंपनी के लोकल ब्रांच ऑफिस.

पहले भी दिखाई है सख्ती

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब एलन मस्क ने इस तरह की सख्ती दिखाई है और कर्मचारियों के लिए कड़े आदेश जारी किए हैं. कुछ हफ्ते पहले सिलिकॉन वैली वेंचर पूंजीपति और उद्यमी कीथ राबोइस ने मस्क के स्टार्ट-अप दिनों की कहानी बयां की थी. उन्होंने अपने कई ट्वीट्स के जरिये दावा किया था कि मस्क खुद को ट्विटर पर 'अल्हड़' या केयर-फ्री दिखाते हैं, लेकिन हकीकत में वे इससे अलग हैं.

उन्होंने बताया कि एक बार स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कॉरपोरेशन में मस्क ने नोटिस किया कि कुछ इंटर्न इकट्ठा होकर खड़े हैं. इसे लेकर उन्होंने फटकार लगाई और निकालने की धमकी दी. उनका मानना था कि ये सब कंपनी की प्रोडक्टिविटी के लिए उचित नहीं है. राबोईस ने कहा कि बाद में टेस्ला सीईओ ने सिक्योरिटी कैमरे लगवाए, ताकि वे नजर रख सकें कि फिर से कोई इस तरह की हरकत तो नहीं कर रहा है.

इसके अलावा अप्रैल महीने में जब ट्विटर को खरीदने की बात चल रही थी, तो ट्विटर के कर्मचारियों को यही डर सता रहा था कि कंपनी के कर्मचारियों के लिए नियम बदले जा सकते हैं. ये अंदेशा इसलिए जताया जा रहा था क्योंकि ट्विटर में पहले से ही वर्क फ्रॉम होम का काफी चलन रहा है.

वीडियो: ट्विटर इस्तेमाल करना है? पैसा देना पड़ेगा- एलन मस्क की इस बात से दुनियाभर में हल्ला