The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Google ने नौकरी से निकाला, फिर कर्मचारी ने जो लिखा, पढ़कर वापस बुला लेगी कंपनी!

कर्मचारी ने जो लिखा है, वो वायरल हो गया है.

post-main-image
नौकरी छूटने पर गूगल कर्मचारी ने सुनाई आपबीती. (फोटो- लिंक्डिन/आजतक)

गूगल में खूब छटनी (Google Lay Off) हो रही है. नौकरी छूटने पर एक कर्मचारी ने काफी मजेदार अंदाज में अपना दुख (Google Employee Story) जताया है. लिंक्डइन पर एक पोस्ट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है. जो बातें लिखीं हैं, वो काफी रिलेटेबल है. पोस्ट में शख्स ने नौकरी छूटने के दर्द की तुलना ब्रेक-अप से कर डाली. अगला पार्टनर (कंपनी) ढूंढने को लेकर सलाह भी दी है.

इस एक्स गूगल कर्मचारी का नाम है प्रियांग दवे. मुंबई का रहने वाला है. लिंक्डइन बायो में लिखा- “दिन में कॉपीराइटर हूं और रात में स्टैंड अप कॉमेडी करता हूं.” तभी शायद दुख जताने का ये फनी स्टाइल चुना. प्रियांग ने लिखा कि कंपनी से अलग होना किसी ब्रेक-अप से कम नहीं था. 

लिंक्डइन पोस्ट में प्रियांग ने लिखा,

पिछले कुछ हफ्तों में काफी कुछ हुआ. मैंने एक नया ब्लूटूथ स्पीकर लिया, नाइट मैनेजर देखा जो इतना बुरा नहीं था और हां मुझे Google से निकाल दिया गया! ये ब्रेकअप जैसा है. काफी बेकार. लेकिन अपना अगला पार्टनर ऐसा ढूंढना होगा, जो कम से कम टेक्सट या एक ईमेल पर ब्रेक अप ना करे.

प्रियांग ने आगे लिखा,

गूगल छोड़ने से पहले मैंने कुछ कीमती चीज चुराई है, जिसके लिए मुझ पर कभी मुकदमा भी नहीं चलाया जा सकता. वो है सीख. मैंने डिजिटल एडवरटाइजिंग और ऐड प्रोडक्ट्स के बारे में काफी कुछ सीखा. बेस्ट एजेंसीज और ब्रांड्स के साथ काम किया और कई अच्छे लोगों के साथ रिलेशन बनाए.

प्रियांग ने काम मांगते हुए लिखा,

अब मैं मार्केट में वापस आ गया हूं, अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें करने के लिए तैयार हूं. मैं दुनिया भर में कहीं से भी काम करने के लिए रेडी हूं. अगर आपको लगता है कि मैं किसी तरह आपके काम आ सकता हूं, तो कॉमेन्ट या DM करें! मैं आपसे वादा करता हूं कि अपने एक्स की तरह आपको नहीं छोड़ूंगा.

पोस्ट पर कॉमेंट करते हुए यूजर्स ने प्रियांग को आगे के सफर के लिए शुभकामनाएं दीं. पिछले दिनों ऐसे कई कर्मचारियों ने नौकरी छूटने के बाद अपने एक्सपीरिएंस शेयर किए. उनमें से कुछ लोगों की कहानी वायरल हुई. ऐसे ही एक किस्सा गूगल के HR ने शेयर किया था. 

यहां पढ़ें पूरी खबर- गूगल में HR था, इंटरव्यू ले रहा था, अचानक मेल-कॉल सब बंद हुआ, नौकरी चली गई

शख्स ने बताया कि कैसे इंटरव्यू लेने के दौरान एक झटके में वो अपनी अच्छी खासी नौकरी खो बैठा. 

वीडियो: गूगल ने नौकरी से बाहर किया, इस बंदे की बात ने पूरी कहानी बता दी