The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

दामाद का स्वागत करना था, ससुरालवालों ने 10 या 20 नहीं... 365 तरह के पकवान बना दिए

बिरयानी, मिठाई, पेस्ट्री, आइसक्रीम.... सबकुछ!

post-main-image
दामाद के स्वागत में बनाए गए 365 पकवान (फोटो-यूट्यूब/आजतक)

शादी के बाद ससुराल में दामाद को बहुत सम्मान मिलता है. ज्यादातर घरों में ऐसा देखा जाता है. ससुराल में दामाद आने वाला होता है तो अलग स्तर पर तैयारियां की जाती हैं. उसकी पसंद का खाना बनाया जाता है. ये कोशिश की जाती है कि दामाद को ज्यादा से ज्यादा आराम मिले. पूरा का पूरा घर दामाद के लिए इंतजाम करने में लग जाता है. ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश में हुआ है. यहां के एक परिवार ने अपने होने वाले दामाद (Andhra Pradesh Son In Law) की खतिरतारी का ऐसा रिकॉर्ड बनाया है कि लोग विश्वास नहीं कर पाएंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के नरसापुरम की है. यहां एक परिवार में मकर संक्राति के मौके पर होने वाले दामाद के स्वागत में शाही भोज बनाया गया. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि लड़की के घरवालों ने शख्स के लिए 365 तरह के पकवान बनाए थे. शाही भोज में 30 अलग-अलग तरह की करी, चावल, बिरयानी, पुलीहोरा, 100 अलग-अलग तरह की मिठाइयां, ड्रिंक्स, पेस्ट्री, आइसक्रीम, बिस्कुट, फल, केक थे.

दरअसल, तेलुगू परंपरा में वार्षिक फसल उत्सव यानी मकर संक्राति पर दामाद को घर बुलाया जाता है और खातिरदारी की जाती है.

दामाद का जबरदस्त स्वागत

इस तरह का एक मामला हैदराबाद से भी सामने आया. भीमावरम में एक परिवार ने मकर संक्राति के मौके परिवार ने दामाद का 173 पकवान भोजन के साथ स्वागत किया. यहां रहने वाले एक व्यवसायी टाटावर्ती बद्री ने अपने दामाद चावला पृथ्वीगुप्त और बेटी हरिका के लिए 173 पकवान बनाए.

बद्री ने आजतक को बताया,

मेरी बेटी श्री हरिका और दामाद चावला पृथ्वीगुप्त पिछले दो सालों से कोविड के चलते संक्रांति पर हमसे मिल नहीं पाए थे. इस साल हमने त्योहार साथ में मनाया. मेरी पत्नी पिछले चार दिनों से खाने की तैयारी कर रही है.

ससुराल वालों ने भोज में खास तौर पर दामाद के लिए बज्जी, पूरी, करेला, हलवा, पापड़, अचार, मिठाई, ड्रिंक्स और कई पकवान बनाए.

वीडियो: बेगानी शादी में घुसकर खाना खाया, लड़के ने हकीकत बता दी