The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मेसी ने रोते हुए जिस टिशू पेपर से अपने आंसू पोछे, उस टिशू पेपर की क़ीमत जानते हैं?

कई लोगों ने टिशू के असली होने पर संदेह भी जताया था.

post-main-image
करोड़ों में बिका था मेसी के आंसू वाला टिश्यू पेपर (फोटो-ट्विटर)

पिछले साल अगस्त में कुछ ऑनलाइन वेबसाइट्स पर एक टिशू पेपर का टुकड़ा बेचा जा रहा था. कीमत थी एक मिलियन डॉलर यानि करीब 8 करोड़ रुपये (Lionel Messi Tissue Sale One Million Dollar). डिस्क्रिप्शन में दावा किया गया कि ये वही टिशू है जिससे लियोनेल मेसी ने अपने आंसू पोछे थे.

8 अगस्त, 2021 में मेसी ने एक प्रेस कॉन्फेंरेंस में बार्सिलोना क्लब को छोड़ने का अनाउंसमेंट किया था. वो पल सभी फुटबॉल फैंस ने काफी इमोशनल और शॉकिंग था. मेसी खुद भी बोलते हुए भावुक हो गए थे. तब मेसी की पत्नी एंटोनेला रोक्कुजो ने उन्हें एक टिशू पेपर दिया था जिससे उन्होंने अपने आंसू और नाक पोंछे. उस वक्त मेसी को अंदाजा भी नहीं होगा कि उस टिशू पेपर की बोली करोड़ों रुपयों में लगेगी. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि उस इंवेट से किसी ने उस टिशू पेपर को संभाल कर रख लिया और बाद में ऑनलाइन बेचा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उस वक्त एड के स्क्रीनशॉट खूब वायरल हुए थे. टिशू पेपर को इतने मंहगे दाम में बेचने वाले शख्स ने भारी कीमत को सही ठहराते हुए दावा किया था कि इस बेशकीमती टिशू में मेसी का "जेनेटिक मटीरियल" है. कहा गया,

“खरीदारों को पैसों के बदले में मेसी के जीन मिलेंगे. भविष्य में इस जीन से मेसी का क्लोन भी बनाया जा सकता है, जब हमारे पास ऐसा करने के लिए सटीक विज्ञान और तकनीक होगी.”

तब कई यूजर्स ने टिशू के असली होने पर संदेह भी जताया था. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि उस दौरान आंसू वाले टिशू पेपर की कई कॉपी भी बेची जा रही थीं. हालांकि अब तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि किसी फैन ने वो टिशू खरीदा था या नहीं. 

टिश्यू पर कॉन्ट्रैक्ट साइन किया 

13 साल की उम्र में मेसी ने एक टिशू पेपर पर कॉन्ट्रैक्ट साइन कर अपने करियर की शुरूआत की थी. ये दावा उस शख्स का है जिसने बार्सिलोना के लिए लियोनेल मेसी के टैलेंट को पहचाना था. उनका नाम है कार्ल्स रेक्सैच जो उस वक्त बार्सिलोना में कार्यरत थे. वो 1966 से लेकर 1981 तक खुद बार्सिलोना के लिए खेल चुके हैं. सितंबर 2000 में मेसी क्लब के साथ एक ट्रायल खेलने पहुंचे थे.

कार्ल्स ने द गार्जियन को एक इंटरव्यू में बताया कि वो जानते थे कि मेसी बहुत टेलेंटेड हैं और वो मेसी को किसी हालत में जाने नहीं देना चाहते थे. उन्होंने बताया कि कुछ ही मिनटों में उन्हें पता चल गया कि मेसी खास हैं. इसी वजह से उन्होंने मेसी से टिशू पर ही कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाया था. 

अर्जेंटीना और मेसी की जीत पर शाहरुख ने जो कहा वो आपको इमोशनल कर देगा!