The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गुलाबजामुन पर मार हो गई, फिर FIR हो गई, मामला जान शादियों में जाना छोड़ देंगे!

क्या से क्या हो गया, देखते-देखते...

post-main-image
गुलाबजामुन पर बवाल होता तो आप क्या करते? (Twitter photo)

लखन झा को जानते हैं आप? बहुत आम आदमी हैं. लेकिन अपनी एक खास काबिलियत पर उन्होंने कई बार सुर्खियां बटोरी हैं. लखन भैया एक बार बैठते हैं, तो 700 रसगुल्ले खा जाते हैं. लखन तो ख़ैर अपने गेम के स्टार हैं, लेकिन कई बार इस गेम के छोटे प्लेयर्स आपस में लड़ जाते हैं. मल्लब ये कि रसगुल्ले पर मार-कुटाई तो हमारे देश में आम बात है. और अब ऐसा ही कुछ रसगुल्ले के दूर के रिश्तेदार गुलाबजामुन के साथ हुआ. झगड़ा इतना संजीदा कि मामला थाने पहुंच गया.

मामला महाराष्ट्र के पुणे का है. आजतक से जुड़े पंकज खेलकर से मिली जानकारी के मुताबिक, एक शादी के दौरान गुलाबजामुन घर ले जाने को लेकर झगड़ा हो गया. ये घटना शेवालेवाडी स्थित राजयोग मंगल कार्यालय में 23 अप्रैल को हुई थी. मामला इतना बढ़ा कि होटल और केटरिंग सर्विस के मैनेजर दिपांशु गुप्ता को हडपसर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाना पड़ा. पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी,

"रविवार को लोखंडे और कांबले परिवार का विवाह समारोह था. हॉल संजय लोखंडे ने बुक किया था. खाने की पूरी जिम्मेदारी शिकायतकर्ता (दिपांशु गुप्ता) को दी गई थी. दोपहर डेढ़ बजे शादी समारोह का आयोजन किया गया था. मेहमान खाना खाकर वापस लौट चुके थे. इसी दौरान एक रिश्तेदार खाना कितना बचा है देखने के लिए गया. शादी में काफी खाना बचा होने की वजह से रिश्तेदार ने बचा खाना घर ले जाने की बात शिकायतकर्ता से की. शिकायतकर्ता ने हां कहा. दो लोग  खाना पैक करने में मदद कर रहे थे."

लेकिन यहीं से मामला बिगड़ा. पुलिस ने आगे बताया,

"इसी दौरान बाकी रिश्तेदार डिब्बे में गुलाब जामुन भर रहे थे. शिकायतकर्ता ने कहा कि गुलाबजामुन आपके लिए नहीं है, दूसरे दिन शादी है, उनके लिए बना कर रखे हैं. इसी बात पर बहस हो गई. वहां मौजूद कुछ लोगों ने शिकायतकर्ता की पिटाई कर दी. इस मामले में चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है."

इंडियन एक्सप्रेस में छपी ख़बर के मुताबिक, पुलिस ने ये भी बताया कि दिपांशु गुप्ता पर हमला करने के बाद चार संदिग्ध बैंक्वेट हॉल से भाग गए. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू कर दी है. पुलिस ने चार संदिग्धों के खिलाफ खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाने और जानबूझकर अपमान करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं को लागू किया है. 

ये तो रहा पुणे का मामला, आप हमें ये बताइए, आपको मौका मिलता तो आप गुलाबजामुन छोड़ आते? 

वीडियो: बैंगलुरु में मिली कर्नाटक की फेमस 'दोने बिरयानी', खाने का सही तरीका लल्लनटॉप पर जानिए