The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'मुसलमान आतंकवादी हैं, हिंदू लड़कियां उठाते हैं' बोलने पर रामदेव के खिलाफ केस हो गया

रामदेव ने कहा था, "उनके लिए स्वर्ग का मतलब है टखने के ऊपर पजामा पहनो, मूंछ कटवा लो टोपी, पहन लो."

post-main-image
बाबा रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज (फोटो-आजतक)

बाबा रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज (FIR against Baba Ramdev) हुई है. आरोप है कि उन्होंने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई. ये मामला रामदेव के उस बयान से जुड़ा है जिसमें उन्होंने मुस्लिमों को लेकर अपनी राय रखी थी. बीती 2 फरवरी को राजस्थान के बाड़मेर जिले में हिंदू समाज के संतों की बैठक चल रही थी. उसी दौरान रामदेव ने मुसलमानों को आतंकवाद और हिंदू महिलाओं के अपहरण से जोड़ दिया.

वैसे तो बाबा रामदेव बैठक में आए लोगों को मोटापे पर ज्ञान दे रहे थे. लेकिन अचानक वो इस्लाम और मुसलमानों पर बातें करने लगे. उन्होंने कहा,

मुसलमान से पूछो तुम्हारा धर्म क्या है. वो कहेंगे बस पांच बार नमाज पढ़ो फिर जो मन में आए वो करो. चाहे हिंदू की लड़कियों को उठा कर लाओ. जो पाप करना है करो. वो इस्लाम का मतलब नमाज समझते हैं. आतंकवादी बने हुए हैं. कई अपराधी हैं. लेकिन नमाज जरूर पढ़नी है.

आगे रामदेव ने कहा,

उनके लिए स्वर्ग का मतलब है टखने के ऊपर पजामा पहनो, मूंछ कटवा लो टोपी, पहन लो... ऐसा कुरान या इस्लाम कहता. मैं नहीं कह रहा हूं. लेकिन ऐसा ही कर रहे हैं लोग. बस ऐसा करने से स्वर्ग में जगह पक्की हो जाएगी. वहां हूरें मिलेंगी और मदिरा पान करने को मिलेगा. ऐसी जन्नत तो जहन्नुम से भी बेकार है. लेकिन फिर भी लोग मूंछ कटवा रहे, टोपी पहन रहे और बस पागलपन है. इस्लाम इस्लाम महान महान. सारी दुनिया को इस्लाम में बदलना है.

बाबा रामदेव यहीं नहीं रुके. आगे उन्होंने कहा- 

मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा हूं. लेकिन लोग उसी चक्कर में पड़े हैं. कोई कहता है पूरी दुनिया को इस्लाम में तब्दील करेंगे. कोई कहता है कि पूरी दुनिया को ईसाईयत में तब्दील करेंगे. तब्दील करके करोगे क्या ये तो बताओ. कोई एजेंडा नहीं है उनके पास. 

रामदेवल के बयान के बाद रविवार, 5 फरवरी को बाड़मेर के एक स्थानीय निवासी पठाई खान ने चौहटन पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक थाने के SHO भूतराम ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया,

IPC की धारा 153A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर अलग-अलग समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295A (जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण काम करना, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना) और 298 (जानबूझकर किसी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से कुछ कहना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता शफीकुर रहमान बर्क भी बाबा रामदेव के बयान पर भड़क गए थे. उन्होंने रामदेव बाबा को कुरान शरीफ पढ़ने की सलाह दी थी. 

वीडियो: रामदेव ने धर्म सभा में मुसलमानों और ईसाइयों पर क्या कहा कि विवाद हो गया?